अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने दिल्‍ली की बारिश का उड़ाया मजाक, IIT छात्रों से बोले- क्‍या आप यहां नाव से आए हैं?

तीन दिन की भारत यात्रा पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने बुधवार को आईआईटी-दिल्ली में एक सत्र को संबोधित किया। इससे पहले, राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह से भारी बारिश होने के चलते अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी का यहां के तीन धार्मिक स्थलों पर जाने का प्रस्तावित कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। बाद में वह आईआईटी दिल्‍ली में एक कार्यक्रम में जब वे छात्रों को संबोधित कर रहे थे तो उन्‍होंने राष्‍ट्रीय राजधानी में बारिश को लेकर चुटकी ली।

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने दिल्‍ली की बारिश का उड़ाया मजाक, IIT छात्रों से बोले- क्‍या आप यहां नाव से आए हैं?
फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

नई दिल्‍ली : तीन दिन की भारत यात्रा पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने बुधवार को आईआईटी-दिल्ली में एक सत्र को संबोधित किया। इससे पहले, राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह से भारी बारिश होने के चलते अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी का यहां के तीन धार्मिक स्थलों पर जाने का प्रस्तावित कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। बाद में वह आईआईटी दिल्‍ली में एक कार्यक्रम में जब वे छात्रों को संबोधित कर रहे थे तो उन्‍होंने राष्‍ट्रीय राजधानी में बारिश को लेकर चुटकी ली।

जानकारी के अनुसार, केरी ने अपने संबोधन में दिल्‍ली की बारिश का मजाक उड़ाया और आईआईटी छात्रों से मुखातिब होते हुए कहा कि आप सभी यहां मौजूद रहने के लिए अवॉर्ड पाने के हकदार हैं। उन्‍होंने छात्रों से पूछा कि क्‍या आप यहां नाव से आए हैं। आईआईटी छात्रों से बात करने से पहले केरी ने कहा कि मैं आपको सैल्‍यूट करता हूं।  

गौर हो कि इससे पहले, राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह से भारी बारिश होने के चलते अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी का यहां के तीन धार्मिक स्थलों पर जाने का प्रस्तावित कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। केरी आज पूर्वाह्न लगभग 11 बजे पुरानी दिल्ली स्थित गौरी शंकर मंदिर, जामा मस्जिद और गुरूद्वारा शीशगंज साहिब जाने वाले थे। अमेरिकी दूतावास के एक सूत्र ने बताया कि दिल्ली में भारी बारिश के कारण उनका यह कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। केरी तीन दिवसीय दौरे पर भारत आए हुए हैं। वैसे तो उन्हें इन स्थलों को देखने कल ही जाना था लेकिन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था।