दिल्‍ली के जाम में एक घंटे तक फंसे रहे अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी

दिल्ली और आसपास के शहरों में सोमवार को हुई बारिश ने आम लोगों को मुश्‍किल में डाल दिया। एनसीआर में कई घंटों तक जाम का आलम बना रहा। इस जाम के शिकार अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन कैरी भी हुए। इस जाम में अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी करीब एक घंटे तक फंसे रहे। सोमवार को डेढ़ घंटे तक हुई बारिश के कारण जाम लग गया और इसमें आम जनता के साथ साथ भारत के दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी का काफिला भी फंस गया। केरी बांग्लादेश का दौरा पूरा करने के बाद सोमवार को दिल्ली पहुंचे।

दिल्‍ली के जाम में एक घंटे तक फंसे रहे अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी
फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

नई दिल्‍ली : दिल्ली और आसपास के शहरों में सोमवार को हुई बारिश ने आम लोगों को मुश्‍किल में डाल दिया। एनसीआर में कई घंटों तक जाम का आलम बना रहा। इस जाम के शिकार अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन कैरी भी हुए। इस जाम में अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी करीब एक घंटे तक फंसे रहे। सोमवार को डेढ़ घंटे तक हुई बारिश के कारण जाम लग गया और इसमें आम जनता के साथ साथ भारत के दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी का काफिला भी फंस गया। केरी बांग्लादेश का दौरा पूरा करने के बाद सोमवार को दिल्ली पहुंचे।

जानकारी के अनुसार, केरी को वीवीआईपी रूट से निकालने में सुरक्षा में लगी टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। भारत-अमेरिका सामरिक एवं वाणिज्यिक संवाद में भाग लेने के लिए यहां आए जॉन केरी दक्षिणी दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित एक होटल जा रहे थे। इसी क्रम में वे सत्य मार्ग पर जाम में फंस गए। सत्य मार्ग में फंसे कैरी को होटल तक पहुंचाने में पुलिसवालों के पसीने छूट गए। वीवीआईपी ट्रैफिक इंतजाम ने भी जाम के आगे नतमस्तक कर दिया।

उनके साथ जा रहे कुछ अमेरिकी पत्रकारों ने इस जाम को लेकर ट्वीट किया, जिसके बाद केरी के जाम में फंसे होने की जानकारी मिली। इस दौरान इंटेलीजेंस ने केरी का सुरक्षा घेरा बनाया और बाद में केरी की सुरक्षा की इंटेलीजेंस ने समीक्षा की। पत्रकार ने बकायदा कैरी का फोटो ट्वीट भी किया, हालांकि बाद में ट्रैफिक पुलिस ने इस संबंध में बताया कि कैरी कुछ ही देर जाम में फंसे थे, जिसके बाद उन्हें होटल तक पहुंचा दिया गया। खबर है कि इस घटना को लेकर अधिकारियों से जवाब-तलब किया गया।

बता दें कि दिल्ली में सोमवार को 15 एमएम बारिश दर्ज की गई। शाम के समय दफ्तर से घर लौटने के वक्त बारिश और जाम से लोग का हाल बेहाल था। गौर हो कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम (गुडग़ांव) ने जुलाई में हुई भारी बारिश से कोई सबक नहीं सीखा। उस बारिश के कारण दोनों शहरों के लोग जा में फंस गए थे।

वहीं, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन केरी मंगलवार को दूसरे भारत-अमेरिका रणनीतिक एवं वाणिज्यिक वार्ता का प्रतिनिधित्व करेंगे।