योगी सरकार का दूसरा बड़ा एक्शन, इस आरोप में औरैया के DM को किया सस्पेंड
Advertisement

योगी सरकार का दूसरा बड़ा एक्शन, इस आरोप में औरैया के DM को किया सस्पेंड

उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार (Corruption) के गंभीर आरोप में औरैया के जिलाधिकारी सुनील वर्मा को सस्पेंड (DM Suspended) कर दिया गया है.

भ्रष्टाचार के आरोप के चलते DM सस्पेंडे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) शासन ने सोमवार को औरैया के जिलाधिकारी (DM) सुनील वर्मा को भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड कर दिया. औरैया के जिलाधिकारी पद पर प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को तैनाती किया गया है. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

  1. औरैया के DM को किया सस्पेंड
  2. लगा भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप
  3. 'जीरो टॉलरेंस' की नीति पर काम

दूसरी बड़ी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की एक सप्ताह के भीतर यह दूसरी बड़ी कार्रवाई है. इससे पहले सोनभद्र के जिलाधिकारी टीके शिबू और गाजियाबाद (Ghaziabad) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार को भी बीते दिनों सस्पेंड कर दिया गया था. 

ये भी पढें: गर्मियों में कैसे रखें सेहत का ध्यान, इन 5 ट्रिक्स को हमेशा रखें याद

आरोपों के बारें में जानकारी नहीं

सुनील वर्मा 2013 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी हैं. औरैया (Auraiya) के जिलाधिकारी पद पर सुनील वर्मा की तैनाती 31 दिसंबर 2020 को हुई थी. आईएएस अधिकारी सुनील वर्मा पर भ्रष्टाचार के कौन से आरोप हैं, इस संदर्भ में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी उपलब्‍ध नहीं कराई गई है. 

ये भी पढें: राहुल गांधी के प्रति बुजुर्ग महिला का इतना लगाव? अपनी पूरी वसीयत कर दी इनके नाम

'जीरो टॉलरेंस' की नीति लागू

प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार, एडिश्नल जनरल डायरेक्टर (स्टाम्प) के पद पर तैनात (Posted) 2010 बैच के आईएएस अधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को औरैया को नया जिलाधिकारी बनाया गया है. गौरतलब है कि 25 मार्च को दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद की शपथ (Oath) लेने के बाद योगी आदित्यनाथ ने शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक में भ्रष्टाचार पर 'जीरो टॉलरेंस' (Zero Tolerance) के अपने कमिटमेंट को दोहराया था. 

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news