ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच UP सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, जानना है जरूरी
Advertisement

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच UP सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, जानना है जरूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आला अधिकारियों को ओमिक्रॉन (Omicron) के मद्देनजर अस्‍पतालों में व्‍यवस्‍थाओं को दुरुस्‍त करने के निर्देश जारी किए हैं.

फाइल फोटो साभार: Reuters

लखनऊ: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) को लेकर लगातार सतर्कता बरती जा रही है. केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को पहले ही निर्देश जारी कर दिए हैं तो राज्य सरकारें भी अपने-अपने स्तर पर कदम उठा रही हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी जिलों को सर्तकता व सावधानी बरतने के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं. 

  1. ओमिक्रॉन को लेकर यूपी सरकार अलर्ट
  2. यूपी सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
  3. बॉर्डर पर बरती जाएगी सख्ती 
  4.  

बॉर्डर पर सतर्कता

नए निर्देशों के मुताबिक अब उत्तर प्रदेश में विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच करवाने के अलावा हर एक संक्रमित मरीज के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है. एक बयान के मुताबिक दूसरे राज्यों में ओमिक्रॉन के मामलों की पुष्टि होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार राज्य की सीमाओं पर सर्तकता बरत रही है.

यह भी पढ़ें; ओमिक्रॉन के बारे में आई टेंशन बढ़ाने वाली बातें, नई रिपोर्ट में किया गया ये दावा

सीएम ने जारी किए निर्देश 

सरकार ग्रामीण-शहरी क्षेत्रों में भी स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं को और बेहतर करने पर जोर दे रही है. एक बयान के मुताबिक ओमिक्रॉन से निपटने के लिए मेडिकल सिस्टम को तेजी से बेहतर किया जा रहा है. प्रदेश के सामुदायिक स्वास्थ केंद्र (CHC), प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) में 19 हजार बेड और मेडिकल कॉलेजों में 55 हजार एक्स्ट्रा बेड्स की व्यवस्था की जा रही है. इस बाबत सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं.

LIVE TV
 

Trending news