close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रुद्रप्रयाग में एयरफोर्स का MI-17 हेलिकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त, पायलट सहित 4 लोग घायल

न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार, सेना का यह कार्गो हेलिकॉप्‍टर केदारनाथ मंदिर के नजदीक हेलीपैड पर उतरते वक्‍त एक लोहे के गार्डर से टकरा गया, जिसके बाद इसमें आग लग गई.

रुद्रप्रयाग में एयरफोर्स का MI-17 हेलिकॉप्‍टर दुर्घटनाग्रस्‍त, पायलट सहित 4 लोग घायल
इससे पहले 2013 में केदारनाथ आपदा के दौरान एमआई-17 हेलीकॉप्टप क्रैश हुआ था.

देहरादूनः उत्तराखण्ड के रुद्रप्रयाग में भारतीय वायुसेना का एमआई-17 हेलिकॉप्‍टर मंगलवार सुबह दुर्घटना का शिकार हो गया. यह आमी का सामान लेकर गुप्‍तकाशी से केदारनाथ जा रहा था. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार, सेना का यह कार्गो हेलिकॉप्‍टर केदारनाथ मंदिर के नजदीक हेलीपैड पर उतरते वक्‍त एक लोहे के गार्डर से टकरा गया, जिसके बाद इसमें आग लग गई. जानकारी के मुताबिक यह हेलिकॉप्टर गुप्तकाशी से केदारनाथ जा रहा था.

 

 

 

 

हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोग सुरक्षित
रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि वायुसेना का मालवाहक हेलिकॉप्टर एमआई-17 गुप्तकाशी से केदारनाथ जा रहा था लेकिन वह हेलीपैड पर उतरने से थोडा पहले ही आज सुबह आठ बजकर बीस मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उन्होंने बताया कि केदारनाथ में मशीनें पहुंचाने जा रहे इस हेलिकॉप्टर में छह लोग सवार थे और सभी सुरक्षित हैं. घिल्डियाल ने बताया कि किसी को भी चोट नहीं आई है और सभी लोग खुद पैदल चलकर बाहर आ गए.

 

Uttrakhand
इससे पहले 2013 में केदारनाथ आपदा के दौरान एमआई-17 हेलीकॉप्टप क्रैश हुआ था.

2013 में भी हादसे का शिकार हुआ था एमआई-17
गौरतलब है कि इससे पहले 2013 में केदारनाथ आपदा के दौरान एमआई-17 हेलीकॉप्टप क्रैश हुआ था. इस हादसे में 8 लोगों की मौत ही पुष्टि हुई थी. 2013 के बाद 18 मई 2017 को भी केदरनाथ में एक हेलिकॉप्टर हेलीपैड पर घिस गया था. हालांकि इस हादसे में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ था.