Dehradun: गुजर रही थीं गाड़ियां, अचानक भरभराकर गिर गया पुल; देहरादून-ऋषिकेश संपर्क टूटा
Advertisement

Dehradun: गुजर रही थीं गाड़ियां, अचानक भरभराकर गिर गया पुल; देहरादून-ऋषिकेश संपर्क टूटा

Ranipokhari Bridge Collapse: उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद राजधानी देहरादून को ऋषिकेश से जोड़ने वाला सबसे महत्वपूर्ण रानीपोखरी पुल उस वक्त टूट गया है, जब पुल से गाड़ियां गुजर रही थी और इस वजह से कुछ गाड़ियों के बहने की भी आशंका हैं.

देहरादून को ऋषिकेश से जोड़ने वाला रानीपोखरी पुल टूट गया. (फोटो सोर्स- एएनआई)

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून को ऋषिकेश से जोड़ने वाला सबसे महत्वपूर्ण रानीपोखरी पुल टूट गया है, जिसके कारण से देहरादून से ऋषिकेश जाने वाला यातायात पूरी तरीके से बाधित हो गया. यह हादसा अचानक हुआ जब पुल से गाड़ियां गुजर रही थी. इस वजह से कुछ वाहन अभी उसमें फंसे हुए है.

देहरादून से ऋषिकेश को जोड़ता है पुल

नेशनल हाईवे (National Highway) पर स्थित रानीपोखरी पुल काफी महत्वपूर्ण है, जो देहरादून से ऋषिकेश को जोड़ता है और इस पर काफी ट्रैफिक भी रहता है. उत्तराखंड में लगातार बारिश हो रही है ऐसे में मैदानों में भी बरसाती नदी नालों का जलस्तर बढ़ जाता है.

उफान पर हैं नदियां

उत्तराखंड में हो रही मूसलाधार बारिश के साइड इफेक्ट सामने आने लगे हैं नदियां उफान पर हैं और अपने साथ सबकुछ बहा ले जाने पर आमादा। राजधानी के मालदेवता शस्ररधारा मार्ग पर भी नदी का रौद्र रूप देखने को मिला जहां खेरी में करीब सौ मीटर सड़क पानी मे समा गई.

कुछ गाड़ियों के बहने की आशंका

पिछले 2 दिनों से हो रही बारिश की वजह से देहरादून में तबाही का मंजर नजर आ रहा है और पर्यटक स्थल सहस्रधारा में भारी बारिश का कहर सामने आया, जहां खेरी गांव में नदी कई मीटर सड़क बहा ले गई. कुछ वाहनों के भी बहने की खबर है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. आज भी राज्य के कई जिलों में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी है तो देहरादून के लिए येलो अलर्ट है. ऐसे में मुसीबते और बढ़ने का खतरा है.

बारिश की वजह कई राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

टिहरी में गुरुवार रात से हो रही बारिश की वजह राष्ट्रीय राजमार्ग और ग्रामीण सड़कें बंद हो गई हैं, जिससे लोगों को आवाजाही करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जिले में एनएच-58 और एनएच 94 कई जगह मलवा आने के कारण बंद हैं। इसके अलावा जनपद में 10 ग्रामीण सड़कें भी बारिश के कारण बंद हो गई हैं. एनएच- 58 गूलर, शिवमूर्ति, शिवपुरी और व्यासी के पास बंद है, जबकि एनएच- 94 बिनू, बगड़धार, ताछिला और जाजल के पास बंद है. एनएच - 94 बिनू के पास पूरी तरह से वास आउट हो गई है. सड़कों को खोलने का काम जारी है.

लाइव टीवी

Trending news