UP: बिजली बिल नहीं चुका पाए हैं तो चिंता की कोई बात नहीं, 15 अप्रैल तक बढ़ गई है OTS Scheme
Advertisement

UP: बिजली बिल नहीं चुका पाए हैं तो चिंता की कोई बात नहीं, 15 अप्रैल तक बढ़ गई है OTS Scheme

टाइम सेटेलमेंट योजना के तहत ग्राहक बिजली बिल पर सरचार्ज पर छूट पा सकते हैं. उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर चलाई जा रही ओटीएस योजना (OTS Scheme) की समय-सीमा 2 अप्रैल को समाप्त हो रही थी, जिसे प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) के निर्देश पर 15 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

फाइल फोटो.

नोएडा: अगर आप भी अपना बिजली बिल नहीं भर पाए हैं और किसी भी समय बिजली कटने का डर सता रहा है तो जरा ठहरें. आपके लिए राहत की खबर आई है. दरअसल, उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने वन टाइम सेटेलमेंट (OTS) यानी एकमुश्त समाधान योजना 15 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है. इस योजना के तहत घरेलू उपभोक्ताओं को बकाये पर सरचार्ज से छूट दी जा रही है.

गौतम बुद्ध नगर विद्युत विभाग (Gautam Buddha Nagar Municipal Electricity Department) के चीफ इंजीनियर बीएन सिंह (BN Singh) ने बताया कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर चलाई जा रही ओटीएस योजना (OTS Scheme) की समय-सीमा 2 अप्रैल को समाप्त हो रही थी, जिसे प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) के निर्देश पर 15 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें- भारतीय IT कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, H-1B वीजा पर लगा प्रतिबंध खत्म

इस दौरान ग्राहक इस योजना के तहत सरचार्ज पर छूट पा सकते हैं. सिंह ने कहा कि ओटीएस के तहत पूरे जनपद में एक लाख 15 हजार बकायेदारों को चिह्नित किया गया है. इनमें से करीब 22 हजार ग्राहक इस योजना का लाभ उठा चुके हैं.

चीफ इंजीनियर ने लोगों से इस योजना का लाभ उठाकर बिजली कनेक्शन काटे जाने से बचने की अपील की है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

VIDEO

Trending news