वायुसेना प्रमुख पर मोइली के हमले से कांग्रेस हो गई पूरी तरह बेनकाब : BJP
Advertisement

वायुसेना प्रमुख पर मोइली के हमले से कांग्रेस हो गई पूरी तरह बेनकाब : BJP

BJP ने कहा,‘मोइली जैसे वरिष्ठ नेता की टिप्पणी कांग्रेस को पूरी तरह बेनकाब करती है. उन्होंने वायुसेना प्रमुख का नाम लिया है. यह दर्शाता है कि उसकी (कांग्रेस की) निराशा चरम पर पहुंच गई है' 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा,‘मोइली जैसे वरिष्ठ नेता की टिप्पणी कांग्रेस को पूरी तरह बेनकाब करती है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: वरिष्ठ कांग्रेस नेता के यह आरोप लगाने पर कि राफेल सौदे पर वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ झूठ बोल रहे हैं, बीजेपी ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि इससे विपक्षी दल पूरी तरह बेनकाब हो गया है. 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा,‘मोइली जैसे वरिष्ठ नेता की टिप्पणी कांग्रेस को पूरी तरह बेनकाब करती है. उन्होंने वायुसेना प्रमुख का नाम लिया है. यह दर्शाता है कि उसकी (कांग्रेस की) निराशा चरम पर पहुंच गई है और सरकार जिस रफ्तार से भ्रष्टाचार की जांच कर रही है, उससे वह पूरी तरह बिखर गयी है.’ केंद्रीय मंत्री का इशारा अगस्तावेस्टलैंड से वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की खरीद की सीबीआई जांच की ओर था. संप्रग के समय यह सौदा हुआ था. 

क्या कहा था वीरप्पा मोइली ने?
वरिष्ठ कांग्रेस नेता एम वीरप्पा मोइली ने भारतीय वायु सेना प्रमुख बी एस धनोआ द्वारा राफेल सौदे की तारीफ किए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को उन पर ‘झूठ’ बोलने का आरोप लगाया था.  वायु सेना प्रमुख ने इस समझौते को ‘परिवर्तनकारी’ और इस मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले को ‘बहुत अच्छा’ बताया था. 

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को यह सौदा करके देश की सुरक्षा दांव पर लगाने के लिए माफी मांगनी चाहिए. मोइली ने कहा कि वायु सेना प्रमुख राफेल विमान की उत्पादनकर्ता कंपनी दसॉल्ट एविएशन के प्रमुख के साथ सार्वजनिक उपक्रम की कंपनी एचएएल के बेंगलुरु मुख्यालय में पेरिस समझौते से पहले गए थे और इसे ‘आवश्यक दक्षता के साथ सक्षम इकाई’ पाया था. 

उन्होंने कहा,‘मैं मानता हूं कि आज उच्चतम न्यायालय के फैसले को सही बताकर, भारतीय वायु सेना के प्रमुख खुद ही ठीक नहीं है...वह ठीक नहीं हैं...वह झूठ बोल रहे हैं. वह सच्चाई को दबा रहे हैं. वह सच को दबाने में शामिल हो चुके हैं.' बाद में उन्होंने एक टीवी चैनल पर कहा, ‘ नरेंद्र मोदी को देश की सुरक्षा और खजाना दांव पर लगाने के लिए माफी मांगनी चाहिए.'  

(इनपुट - भाषा)

Trending news