नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम का प्रतिनिधित्व करेंगे वेंकैया
Advertisement

नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम का प्रतिनिधित्व करेंगे वेंकैया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के 20 नवंबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उनके निमंत्रण को स्वीकार कर लिया लेकिन अपनी पहले से निर्धारित कार्यक्रम के कारण वह इसमें शामिल नहीं हो सकेंगे और उनका प्रतिनिधित्व केंद्र सरकार की ओर से वेंकैया नायडू करेंगे।

नीतीश के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम का प्रतिनिधित्व करेंगे वेंकैया

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के 20 नवंबर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उनके निमंत्रण को स्वीकार कर लिया लेकिन अपनी पहले से निर्धारित कार्यक्रम के कारण वह इसमें शामिल नहीं हो सकेंगे और उनका प्रतिनिधित्व केंद्र सरकार की ओर से वेंकैया नायडू करेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय सूत्रों ने बुधवार को बताया कि कुमार ने प्रधानमंत्री से फोन पर बात की और उन्हें शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया। पर अपने पूर्व निर्धारित अन्य कार्यक्रमों के कारण प्रधानमंत्री संभवत: इसमें भाग नहीं ले पाएंगे। बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष संजय मयूख ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने ‘पूर्व निर्धारित कार्यक्रम’ के कारण संभवत: इसमें शिरकत नहीं कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू और केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूढ़ी केंद्र सरकार की ओर से शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे।

गत आठ नवंबर को जब चुनाव नतीजे आए थे उसी दिन मोदी ने कुमार को बिहार में महागठबंधन की जीत पर बधाई दी थी। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा आज रात उन लोगों की एक सूची जारी की गई, जिन्होंने समारोह में भाग लेने के लिए अपनी सहमति प्रदान कर दी है। सूची में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौडा, राकांपा प्रमुख शरद पवार, नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूख अब्दुल्ला और लोकसभा में विपक्ष के नेता मलिकार्जुन खडगे तथा राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद शामिल हैं। नौ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी शामिल होने की संभावना है जिनमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी शामिल हैं।

Trending news