धर्मांतरण के खिलाफ देशभर में आंदोलन चलाएगी VHP, कानून बनाने की उठाई मांग
Advertisement

धर्मांतरण के खिलाफ देशभर में आंदोलन चलाएगी VHP, कानून बनाने की उठाई मांग

धर्मांतरण को लेकर VHP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि धर्मांतरण की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए राज्य और केंद्र सरकार इसे रोकने के लिए कठोर कानून बनाए. VHP धर्मांतरण के खिलाफ 20 दिसंबर से 31 दिसंबर तक संपूर्ण देश में व्यापक रूप से धर्म रक्षा अभियान चलाएगी.

Photo Credit : Twitter

नई दिल्ली. विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) ने ऐलान किया है कि वो धर्मांतरण के खिलाफ देशभर में व्यापक रूप से आंदोलन चलाएगी. धर्मांतरण को लेकर VHP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि धर्मांतरण की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए राज्य और केंद्र सरकार इसे रोकने के लिए कठोर कानून बनाए.

  1. 20 दिसंबर से 31 दिसंबर तक धर्म रक्षा अभियान चलाएगी VHP
  2. धर्मांतरण रोकने के लिए सरकार से की कानून बनाने की मांग
  3. लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल किए जाने का किया समर्थन

329 सांसदों से मिल चुके हैं VHP नेता

प्रेस कॉन्फ्रेंस में VHP के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि उन्होंने सोचा है कि वो हर साल सभी दलों के सांसदों से मिलें. इस साल वो चरणो में सांसदो से मिल रहे है अभी तक VHP नेता 329 सांसदों से मिल चुके हैं. VHP नेता VHP के अलावा दूसरी पार्टियों के सांसदों से भी मिले. इसके अलावा उन्होंने मुस्लिम और ईसाई सांसदों से भी मुलाकात की है.

ये भी पढ़ें: शिक्षण संस्थानों में कोरोना विस्फोट, यहां सामने आए 33 केस, 5 ओमिक्रॉन से संक्रमित

'धर्मांतरण के खिलाफ बने कानून'

VHP नेता ने कहा कि अगर कोई ट्राइबल अपनी परम्पराओं को छोड़कर कोई और धर्म अपनाए तो उसको आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए. इसके लिए सरकार को कानून बनाना चाहिए. ताकि लालच, भय या धोखे से धर्मांतरण करवाने वालों पर को कड़ी सजा मिल सके. इसके अलावा VHP ने लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल किए जाने के सरकार के फैसले का भी समर्थन किया है.

ये भी पढ़ें: इन इलाकों में पड़ेगी गलाने वाली सर्दी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

20 दिसंबर से धर्म रक्षा अभियान चलाएगी VHP

उन्होंने कहा कि VHP धर्मांतरण के खिलाफ 20 दिसंबर से 31 दिसंबर तक संपूर्ण देश में व्यापक रूप से धर्म रक्षा अभियान चलाएगी. इस दौरान जो लोग किसी वजह से दूसरे धर्म में गए हैं वो वापिस आ सकते हैं.उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश देशों में अल्पसंख्यक पर अभी भी बहुत अत्याचार हो रहा है. भारत में कुछ राज्य सरकारों ने कार्रवाई की है, जिससे धर्मांतरण और लव जिहाद में कमी आई है.

LIVE TV

Trending news