दो देशों की यात्रा के दूसरे चरण में ट्यूनीशिया पहुंचे हामिद अंसारी
Advertisement

दो देशों की यात्रा के दूसरे चरण में ट्यूनीशिया पहुंचे हामिद अंसारी

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी दो देशों की अपनी यात्रा के दूसरे चरण में गुरुवार को मोरक्को से ट्यूनीशिया पहुंचे जहां वह देश के शीर्ष नेतृत्व के साथ परस्पर हित के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। अंसारी जब अपनी पत्नी सलमा के साथ हवाई अड्डे पर पहुंचे तब प्रधानमंत्री हबीब एस्सिदी ने उनकी अगवानी की।

दो देशों की यात्रा के दूसरे चरण में ट्यूनीशिया पहुंचे हामिद अंसारी

ट्यूनिश : उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी दो देशों की अपनी यात्रा के दूसरे चरण में गुरुवार को मोरक्को से ट्यूनीशिया पहुंचे जहां वह देश के शीर्ष नेतृत्व के साथ परस्पर हित के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे। अंसारी जब अपनी पत्नी सलमा के साथ हवाई अड्डे पर पहुंचे तब प्रधानमंत्री हबीब एस्सिदी ने उनकी अगवानी की।

बाद में वह विभिन्न मुद्दों पर एस्सिदी से सीधी बातचीत करेंगे और उसके बाद फिर प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी। उसके बाद वह जैतूना मस्जिद, बार्दो संग्रहालय और हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव जाएंगे। जैतूना मस्जिद ट्यूनीशिया की राजधानी ट्यूनिश में सबसे प्राचीन मस्जिद है और 5000 वर्गमीटर में फैली है। इसमें 160 स्तंभ हैं जो प्राचीन शहर काथ्रेज से लाए गए थे।

अंसारी शुक्रवार को राष्ट्रपति बेजी कैद एस्सेब्सिी से मिलेंगे और डार अल दीयाफा में मुख्य संबोधन देंगे। गुरुवार को यहां आने से पहले मोरक्को के पर्यटन केंद्र मर्राकेच में अंसारी को उनकी तीन दिवसीय मोरक्को यात्रा के समापन पर गर्वनर एम मोहम्मद मौफाकीर ने विदा किया। मोरक्को यात्रा के दौरान भारत ने विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग में सुधार के लिए कई सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर किए।

रबात में अंसारी ने मोरक्को के प्रधानमंत्री अब्देलिया बेनकिराने और अन्य गणमान्य लोगों से भेंट की जिनमें दोनों सदनों के अध्यक्ष भी शामिल थे। उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भारत-मोरक्को वाणिज्य एवं उद्योग मंडल का शुभारंभ भी किया।

Trending news