उपराष्ट्रपति चुनावः BJD का गांधी को समर्थन, राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद को किया था वोट
Advertisement

उपराष्ट्रपति चुनावः BJD का गांधी को समर्थन, राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद को किया था वोट

 बीजेडी प्रमुख और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करने वाली बीजू जनता दल (बीजेडी) ने उप-राष्ट्रपति चुनाव में यूपीए के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी का समर्थन करने का ऐलान किया है. ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक ने आज घोषणा की कि उनकी पार्टी उप-राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी का समर्थन करेगी.

....तो कभी एकजुट नहीं हो पाएगा जनता परिवार

जबकि सोमवार को संपन्न हुए राष्ट्रपति चुनाव में ओडिशा की सत्ताधारी पारटी बीजेडी ने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन किया था. हालांकि इसबार पटनायक ने विपक्ष के साथ जाने का निर्णय लिया है.

बीजेडी अध्यक्ष ने पत्रकारों से कहा, ‘‘बीजू जनता दल श्री गोपालकृष्ण गांधी का समर्थन करेगा.’’ बीजेदी के संसदीय दल के प्रवक्ता कलिकेश सिंहदेव ने कहा, ‘‘पटनायक ने साबित कर दिया है कि बीजेडी, कांग्रेस और भाजपा दोनों से बराबर की दूरी बनाए हुए है.’’

बीजद नेता का राहुल गांधी पर कटाक्ष, कहा नीतीश की गठबंधन योजना अभी ‘शैशवकाल’ में

पटनायक ने वर्ष 2012 में कहा था ‘‘गांधी एक पुराने और महत्वपूर्ण मित्र हैं. मेरे राजनीति में आने से पहले से हम मित्र हैं.’’ आपको बता दें कि बीजेडी के संसद में कुल 28 सदस्य हैं. जिनमें से 20 सदस्य लोकसभा में है. जबकि 8 सदस्य राज्यसभा में हैं. 147 सदस्यों की ओडिशा विधानसभा में बीजेडी के 117 सदस्य हैं. 

Trending news