Video: गुंटूर में पल भर में ही ताश के पत्तों की तरह ढह गई तिमंजिला इमारत
Advertisement

Video: गुंटूर में पल भर में ही ताश के पत्तों की तरह ढह गई तिमंजिला इमारत

आंध्र प्रदेश के गुंटूर में अचानक ही एक तीन मंजिला इमारत भरभरा कर जीमंदोज हो गई. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है.

मलवे का ढेर बनी तीन मंजिला इमारत

गुंटूर: आंध्र प्रदेश के गुंटूर में अचानक ही एक तीन मंजिला इमारत भरभरा कर जीमंदोज हो गई. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है, लेकिन एकाएक इमारत गिरना एक चर्चा का विषय बना हुआ है. गुंटूर प्रशासन ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.
जानकारी के मुताबिक गुंटूर नगर निगम ने इन दिनों अतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू किया हुआ है. सड़क के किनारों से अवैध निर्माणों को हटाकर सड़क चौड़ी की जा रही हैं. इसी क्रम में मणि होटल सेंटर के नंदीवेलुगु रोड पर नगर निगम ने अतिक्रमण हटाया था. यहां कई इमारतों में बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की गई थी. इन इमारतों में रहने वाले लोग निगम के निर्देश पर पहले ही घर खाली कर चुके थे. शनिवार को वहां पानी की निकासी के लिए नाले का निर्माण किया जा रहा था. 

  1. नगर निगम ने अवैध निर्माण के खिलाफ शुरू किया अभियान
  2. अवैध निर्माण हटाकर सड़कों को किया जा रहा है चौड़ा
  3. नाले की मरम्मत के दारौन गिर गई तीन मंजिला इमारत

Video: पलक झपकते ही गिर गई 5 मंजिला बिल्डिंग, पड़ोस के मकान भी जमींदोज

नाले के नजदीक एन. नरसिम्हा के मकान का भी आगे का हिस्सा निगम ने तोड़ दिया था. नरसिम्हा ने टूटे हुए हिस्से की मरम्मत कराकर उस पर दो और मंजिलों का निर्माण करा दिया. यह बिल्डिंग 12 साल पुरानी बताई जा रही थी. नाले के निर्माण के दौरान नरसिम्हा की बिल्डिंग में कंपन्न महसूस किया जा रहा था और इस बात को निगम कर्मचारियों ने नोटिस भी किया. निगम कर्मियों ने खतरे को देखते हुए पूरे इलाके को खाली करा लिया था. इसी दौरान कुछ ही पलों में पूरी बिल्डिंग ताश के पत्तों की तरह ढहकर जमीन में मिल गई. इससे आसपास की बिल्डिंगों को भी नुकसान पहुंचा है. 

fallback
ढहने से पहले कुछ ऐसी थी इमारत

इस पूरी घटना को लोगों ने अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर लिया. बिल्डिंग गिरने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. गुंटूर नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि बिना किसी पिलर (खंभे) के दो अन्य फ्लोर बनाए जा रहे थे. जिसके कारण बिल्डिंग की नींव बिल्डिंग के भार के सहन नहीं कर पाई और ढह गई.

जीएमसी की कमिश्नर अनुराधा चौधरी ने बताया कि लोगों को अवैध निर्माण के खिलाफ पहले ही नोटिस जारी कर दिए गए थे. इसके बाद भी निर्माण जारी था. उन्होंने कहा कि बिल्डिंग के स्वामी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. कमिश्नर ने बताया कि पूरे मामले की जांच के लिए समिति गठित कर दी है और जांच के बाद अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Trending news