close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: जब बीएसएफ जवान ने गाया संदेसे आते है...आवाज सुन आप भी हो जाएंगे भावुक

वीडियो में बीएसएफ जवान की आवाज हर किसी को इस वीडियो को शेयर करने के लिए मजबूर कर रही है. 

VIDEO: जब बीएसएफ जवान ने गाया संदेसे आते है...आवाज सुन आप भी हो जाएंगे भावुक
फोटो- सोशल मीडिया वीडियो ग्रैब

नई दिल्लीः सेना दिवस (Army Day) के मौके पर आज देश का हर नागरिक सीमाओं पर तैनात जवानों को सैल्यूट कर रहा है. सोशल मीडिया पर अलग-अलग संदेशों के जरिए सेना और अर्धसैनिक बलों के जवानों के हौंसले और साहस की अलग-अलग कहानियां शेयर की जा रही है. ऐसे ही एक वीडियो में बीएसएफ का जवान साल 1997 में आई जेपी दत्ता की फिल्म बॉर्डर का गाना संदेसे आते है गा रहा है. पहली नजर में ये वीडियो सीमा सुरक्षा बल (BSF) की कैंटीन का लग रहा है. वीडियो में बीएसएफ जवान की आवाज हर किसी को इस वीडियो को शेयर करने के लिए मजबूर कर रही है. 

2 मिनट 3 सेकंड के इस वीडियो की शुरुआत गाने के अंतरे के साथ होती है, वीडियो जवान के मुख से सीधा वह अंतरा निकलता है जो सेना और अर्धसैनिक बल के हर जवान के दिल का दर्द बयां करता करता है. गाना शुरु होता है...ऐ गुजरने वाली हवा बता...गाना जैसे-जैसे आगे बढ़ता है लोग इसे पूरा सुनने से खुद को रोक नहीं पाते है. वीडियो में आस पास खड़े जवानों ने भी बाद में गाना गा रहे जवान का साथ दिया और तालियां बजाकर खुद के घर वापस लौटने का वादा किया. वीडियो देखकर आप भी भावुक हो जाएंगे.

 

आपको बता दें कि साल 1997 में आई फिल्म बॉर्डर 1971 में हुए भारत-पाक युद्ध पर बनी है. इस फिल्म में सनी देओल, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना और सुनील शेट्टी मुख्य भूमिका थे. बॉर्डर फिल्म के गाने संदेसे आते को सोनू निगम ने गाया था. फिल्म में संगीत अनु मलिक का था और गीत जावेद अख्तर ने लिखे थे.