VIDEO: लुधियाना में ट्रैक्टर चलाते नजर आए राहुल गांधी, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की सवारी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को लुधियाना पार्टी का प्रचार करने पहुंचे. राहुल गांधी बिल्कुल जुदा अंदाज में नजर आए.

VIDEO: लुधियाना में ट्रैक्टर चलाते नजर आए राहुल गांधी, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने की सवारी
कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो शेयर किया है.

लुधियाना: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को लुधियाना पार्टी का प्रचार करने पहुंचे. राहुल गांधी बिल्कुल जुदा अंदाज में नजर आए. उन्होंने चुनावी कार्यक्रम की गहमागहमी के बीच ट्रैक्टर चलाया. इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर भी उनके साथ नजर आए. कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसका वीडियो शेयर किया है. 

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "पीएम मोदी ने नोटबंदी करके भारतीय अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया है लेकिन मैं आपको एक बात बताना चाहता हूं कि 'मेड इन लुधियाना' के बिना भारत 'मेड इन चाइना' को चुनौती नहीं दे सकता." उन्होंने कहा, "आपको समझना होगा कि 'चौकीदार' ने आपको लूटा है." 

गांधी ने बेरोजगारी का मुद्दा भी अपने भाषण में उठाया. उन्होंने कहा, "आज बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है, दूसरी चुनौती किसानों की गरीबी है. ऐसे में नौकरी के अवसर कैसे पैदा होंगे. छोटे एवं मझले उद्योगों को सशक्त बनाए बिना हम देश में जॉब के अवसर पैदा नहीं कर सकते."

राहुल गांधी ने फरीदकोट में भी अपनी पार्टी के लिए प्रचार किया. लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद सादिक के समर्थन में बरगाड़ी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने 2015 में बेअदबी की घटनाओं का जिक्र किया और धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने का वादा किया.

गांधी ने कहा, "मुझे याद है जब आपके ‘धरम’ (सिखों के पवित्र ग्रंथ गुरु ग्रंथ साहिब) का अनादर हुआ था और जिन लोगों ने गलत किया, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी और मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं." 

 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बठिंडा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मंगलवार को बेअदबी मुद्दे को लेकर भाजपा की सहयोगी शिअद पर निशाना साधा था. गांधी ने राफेल विमान सौदा मुद्दे को भी उठाया और भ्रष्टाचार पर उनके साथ उन्हें बहस करने की चुनौती दी.

नोटबंदी और ‘‘गब्बर सिंह टैक्स’’ के लिए भाजपा सरकार की निंदा करते हुए उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार के इन दो निर्णयों से अर्थव्यवस्था ‘‘तबाह’’ हो गई और लाखों लोग बेरोजगार हो गए. कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रत्येक नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये जमा नहीं कराने के लिए भी मोदी पर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री ने इस पर और दो करोड़ लोगों को नौकरियां देने पर ‘‘झूठ’’ बोला.