रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जलाई विजय ज्योति, 9 बड़े शहरों से होती हुई पहुंचेगी द्रास
Advertisement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जलाई विजय ज्योति, 9 बड़े शहरों से होती हुई पहुंचेगी द्रास

सेना के उत्कृष्ट खिलाड़ी और युद्धवीर 'विजय ज्योति' लेकर उत्तर भारत के नौ बड़े शहरों से गुजरते हुए कारगिल विजय दिवस (26 जुलाई) के मौके पर जम्मू एवं कश्मीर के द्रास पहुंचेंगे और कारगिल युद्ध समारक पर जल रही चिरकालिक ज्योति में उसे मिलाएंगे.

रक्षामंत्री ने सेना प्रमुख और परमवीर चक्र विजेता सूबेदार संजय कुमार के साथ सेना के सर्वश्रेष्ठ शूटर सूबेदार जीतू राय को मशाल सौंपी.

नई दिल्ली: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कारगिल युद्ध विजय की 20वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में रविवार को दिल्ली के राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर विजय ज्योति जलाई. उन्होंने ट्वीट किया, "आज दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर 'विजय ज्योति' मैंने भारतीय सेना को सुपुर्द किया." .

 

 

सेना के उत्कृष्ट खिलाड़ी और युद्धवीर 'विजय ज्योति' लेकर उत्तर भारत के नौ बड़े शहरों से गुजरते हुए कारगिल विजय दिवस (26 जुलाई) के मौके पर जम्मू एवं कश्मीर के द्रास पहुंचेंगे और कारगिल युद्ध समारक पर जल रही चिरकालिक ज्योति में उसे मिलाएंगे. इस अवसर पर सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह और लेह स्थित अग्नि एवं आवेश कोर के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल वाई. के. जोशी भी मौजूद थे.

रक्षामंत्री ने सेना प्रमुख और परमवीर चक्र विजेता सूबेदार संजय कुमार के साथ सेना के सर्वश्रेष्ठ शूटर सूबेदार जीतू राय को मशाल सौंपी. यह मशाल तांबा, कांसा और लकड़ी से बना है. इसके ऊपरी हिस्से में धातु से 'अमर जवान' उकेरा गया है, जबकि निचले हिस्से में सोना के 20 बेलबूटे लगाए गए हैं, जो कारगिल विजय के गौरवमय बीसवें साल के प्रतीक हैं.

Trending news