close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: जब सिक्किम की धरती पर पहली बार उतरा विमान, देखिए कैसा था नजारा

सिक्किम की धरती पर पहली लैंडिंग और टेकऑप को लेकर वहां के लोगों में इस कदर उत्‍साह था कि पहली फ्लाइट के आगमन की सूचना‍ मिलते ही लोग अपने परिवार के साथ एयरपोर्ट के इर्द गिर्द जमा हो गए थे.

VIDEO: जब सिक्किम की धरती पर पहली बार उतरा विमान, देखिए कैसा था नजारा
विमान के उड़ान भरने के बाद लोग विमान को तब तक निहारते रहे, जब तक उनकी निगाहों से विमान ओझल नहीं हो गया.

नई दिल्‍ली: सिक्किम में अब तक न ही कोई ऑपरेशनल एयरपोर्ट है और न ही अब तक सिक्किम की जमीन पर कोई विमान उतरा है. 10 मई को पहली बार स्‍पाइस जेट की टेस्‍ट फ्लाइट ने नवनिर्मित पैक्‍यांग एयरपोर्ट पर लैंडिंग की. स्‍पाइस जेट की पहली टेस्‍ट फ्लाइट को पैक्‍यांग से कोलकाता के बीच ऑपरेट की गई थी. कोलकाता से रवाना हुई स्‍पाइस जेट की टेस्‍ट फ्लाइट को पहले सफलता पूर्वक पैक्‍यांग एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया. कुछ समय उपरांत इस विमान ने पैक्‍यांग एयरपोर्ट के रन-वे से पहला टेकऑफ किया.

 

स्‍पाइस जेट ने अपनी इस टेस्‍ट फ्लाइट के लिए 78 सीटों वाला बांम्‍बाडियर 8Q-400 एयरक्राफ्ट का इस्‍तेमाल किया था. सिक्किम की धरती पर पहली लैंडिंग और टेकऑप को लेकर वहां के लोगों में इस कदर उत्‍साह था कि पहली फ्लाइट के आगमन की सूचना‍ मिलते ही लोग अपने परिवार के साथ एयरपोर्ट के इर्द गिर्द जमा हो गए थे. इन लोगों ने हाथ हिलाकर कोलकाता से आए इस विमान का स्‍वाग‍त किया. विमान को देखने के लिए एयरपोर्ट के इर्द गिर्द तब तक भीड़ जमा रही जब यह विमान उड़ान भरकर कोलकाता के लिए रवाना नहीं हो गया. विमान के उड़ान भरने के बाद लोग विमान को तब तक निहारते रहे, जब तक उनकी निगाहों से विमान ओझल नहीं हो गया.