close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीनगर में मतदान के दौरान सुरक्षा बलों और मतदान कर्मचारियों पर पथराव की कई घटनाएं

चुनाव प्रक्रिया के दौरान, सुरक्षाबलों को पथरबाज़ों के भारी पथराव का सामना करना पड़ा जो विभिन्न स्थानों पर एकत्र हो गए थे. हालांकि सुरक्षा बलों ने इस तरह के भारी पथराव से निपटने के दौरान अत्यधिक संयम बरता.

श्रीनगर में मतदान के दौरान सुरक्षा बलों और मतदान कर्मचारियों पर पथराव की कई घटनाएं

श्रीनगर: चुनाव प्रक्रिया के दौरान, सुरक्षाबलों को पथरबाज़ों के भारी पथराव का सामना करना पड़ा जो विभिन्न स्थानों पर एकत्र हो गए थे. हालांकि सुरक्षा बलों ने इस तरह के भारी पथराव से निपटने के दौरान अत्यधिक संयम बरता. पथराव के कारण कई पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों सहित दो डीवाईएसपी और कई अन्य पुलिसकर्मी पथराव के कारण घायल हो गए.

हैदरपोरा में पथराव की एक अन्य घटना में, एक नागरिक जो पेशे से ड्राइवर है जिसकी पहचान मोहम्मद यासीन डार के रूप में हुई, उसके सिर में गंभीर चोटें आई. उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. सुरक्षाबलों ने भारी पथराव करने वाले भीड़ से निपटने के दौरान अत्यंत संयम बरता और यह इस वजह से हुआ कि मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो.

प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने में प्रशासन का सहयोग करें और चेतावनी दी कि ऐसी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल तत्वों से कानून के तहत सख्ती से निपटा जाएगा. गौरतलब है कि श्रीनगर बडगम संसदीय क्षेत्र में आज दूसरे चरण में मतदान हुआ और यह मतदान 14.8 % रहा. इस क्षेत्र से राज्य के दिग्गज नेता फ़ारूक़ अब्दुल्ला भी मैदान में है.