Vadodara Violence: धार्मिक झंडा लगाने को लेकर 2 गुटों में जमकर चले पत्थर, हुई तोड़फोड़; 36 लोग गिरफ्तार
Advertisement

Vadodara Violence: धार्मिक झंडा लगाने को लेकर 2 गुटों में जमकर चले पत्थर, हुई तोड़फोड़; 36 लोग गिरफ्तार

Vadodara News: वडोदरा (Vadodara) में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए, जिसके बाद जमकर पत्थरबाजी हुई. पुलिस ने 36 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

फाइल फोटो

Violence In Savli: गुजरात (Gujarat) में वडोदरा (Vadodara) जिले के सावली में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो गुटों भिड़ंत हो गई. धार्मिक झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ विवाद बढ़ा और फिर दोनों तरफ से पत्थरबाजी होने लगी. उपद्रवी दुकान और गाड़ी में तोड़फोड़ करने लगे. हालांकि, सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने सावली में घटना के मामले में 36 लोगों को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इस वजह से शुरू हुआ विवाद

वडोदरा में सावली थाने के एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पत्थरबाजी की ये घटना शनिवार रात उस वक्त हुई जब लोगों के एक ग्रुप ने धामीजी का डेरा इलाके में बिजली के खंभे पर अपने झंडे के साथ एक धार्मिक झंडा लगाने की कोशिश की. इसका दूसरे समुदाय के लोगों ने विरोध किया, जिसके बाद हिंसा भड़क गई.

दो गुटों के बीच हुआ पथराव

पुलिस अधिकारी एआर महिदा ने कहा, ‘दोनों समुदायों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया. कोई भी घायल नहीं हुआ, लेकिन दंगाइयों ने एक वाहन और एक दुकान को क्षतिग्रस्त कर दिया.'

एक्शन में दिखी वडोदरा पुलिस

एआर महिदा ने कहा कि शनिवार देर रात दोनों गुटों ने एक-दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. उन्होंने कहा कि 43 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि अब तक दोनों समुदायों के 36 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मौके पर भारी पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है. जो भी मामले में दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. शांति भंग करने की छूट किसी को नहीं दी जा सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news