VIDEO: टी-20 सीरीज जीतने के बाद कोहली की जुबां पर आया अनुष्का का नाम, कही ये बात

भारत ने बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 67 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

VIDEO: टी-20 सीरीज जीतने के बाद कोहली की जुबां पर आया अनुष्का का नाम, कही ये बात
विराट कोहली को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

मुंबई: भारत ने बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 67 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.हैदराबाद में पहला मैच जीत भारत ने बढ़त ले ली थी जिसे तिरुवनंतपुरम में विंडीज ने भारत से हिसाब चुकता कर लिया था. इसलिए तीसरा मैच रोमांचक और निर्णायक हो गया था. भारत की ओर से लोकेश राहुल (91), रोहित शर्मा (71) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 70) की बेहतरीन पारियां खेलीं. विराट कोहली को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. 

शानदार जीत पर कोहली ने कहा, "मैंने केएल राहुल से कहा था कि एक छोर संभालकर खेलना होगा. मेरी पारी भी बहुत अच्छी रही. इसके अलावा, आज मेरी शादी की दूसरी सालगिरह है, इसलिए यह जीत मेरी पत्नी अनुष्का के लिए स्पेशल गिफ्ट है. यह खास मौका है मैंने एक शानदार पारी खेली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना बहुत बढ़िया रहा. मुझे पता है कि मैं सभी फॉर्मेट में योगदान दे सकता हूं. टी-20 वर्ल्ड कप आ रहा है, उसके लिए यह सीरीज प्रेरणादायक साबित होगी." 

 

 

भारतीय कप्तान ने कहा, "मेरी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण हो गई है क्योंकि नुझे दो भूमिकाएं अदा करनी हैं. जब आप काफी दिन तक टी-20 नहीं खेलते, वापसी करते हैं, इस तरह की पारी खेलते हैं, तो बहुत अच्छा लगता है. प्लान के बारे में कई चीजें होती हैं लेकिन असली चुनौती उन्हें फील्ड में लागू करना होता है. मुझे लगता है कि मिडिल ऑर्डर में राहुल और रोहित ने आज अच्छा खेल दिखाया. शुरुआत में इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था लेकिन बाद में कोई दिक्कत नहीं हुई."