close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कश्मीर के अनंतनाग जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, फीकी रही शुरुआत

अनंतनाग जिले में मतदान जारी है, जबकि कुलगाम जिले में 29 अप्रैल को और पुलवामा और शोपियां जिले में छह मई को मतदान होगा.

कश्मीर के अनंतनाग जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी, फीकी रही शुरुआत
अनंतनाग में कुल 13,97,272 मतदाता हैं

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत अनंतनाग संसदीय क्षेत्र के अनंतनाग जिले पर मतदान के लिए मंगलवार सुबह काफी कम लोग पहुंचे. अनंतनाग सीट के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच तीन चरणों में मतदान होगा. 

अनंतनाग जिले में मतदान जारी है, जबकि कुलगाम जिले में 29 अप्रैल को और पुलवामा और शोपियां जिले में छह मई को मतदान होगा. अधिकारियों ने बताया कि अशांत दक्षिण कश्मीर में जिले के अधिकतर हिस्सों में लोग मतदान देने के लिए घर से नहीं निकले.

राज्य पुलिस के अनुरोध पर चुनाव आयोग ने अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में मतदान का समय दो घंटे कम कर दिया है. दक्षिण कश्मीर के इलाकों में मतदान सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक ही होगा.

अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग ने सुचारू मतदान सुनश्चित करने के लिए 1,842 मतदान केन्द्र स्थापित किए हैं. अनंतनाग में कुल 13,97,272 मतदाता हैं, जिनमें 7,20,337 पुरुष, 6,72,879 महिलाएं और 35 ट्रांसजेंडर हैं.

पीडीपी अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सहित इस सीट पर कुल 18 उम्मीदवार मैदान में हैं. कांग्रेस ने अपनी राज्य इकाई के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश हसनैन मसूदी को मैदान में खड़ा किया है. वहीं भाजपा ने विधान परिषद के पूर्व सदस्य सोफी यूसुफ को टिकट दिया है.