close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंजाब में कैप्टन की पहली परीक्षा, नगर निकाय चुनावों के लिए वोटिंग जारी

पंजाब में तीन नगर निगम और 32 नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत चुनाव के लिए रविवार सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है. मतदान शाम 4 बजे तक चलेगा. पंजाब के तीन नगर निगमों में अमृतसर, जालंधर और पटियाला शामिल है.

पंजाब में कैप्टन की पहली परीक्षा, नगर निकाय चुनावों के लिए वोटिंग जारी
पंजाब में नगर निकाय चुनावों के लिए वोटिंग जारी,पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्ध ने अपनी पत्नी संग डाला वोट (फोटोः एनएनआई)

चंडीगढ़ः पंजाब में नगर निकाय चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. राज्य के तीन नगर निगम और 32 नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत चुनाव के लिए रविवार सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है. मतदान शाम 4 बजे तक चलेगा. पंजाब के तीन नगर निगमों में अमृतसर, जालंधर और पटियाला शामिल है. इन चुनावों में सत्तारूढ़ कांग्रेस, आम आदमी पार्टी (आप) और शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर है. राज्य में मतदान के लिए 873 केंद्र और 1,938 बूथ बनाये गए हैं. चुनाव के नतीजों का ऐलान रविवार शाम तक हो जाएगा. लुधियाना में मतदाता सूची अपडेट नहीं होने की वजह से मतदान नहीं हो रहा है. 

राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद यह पहला बड़ा चुनाव है. जालंधर में 80 वार्डो से 305 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. पटियाला में 57 वार्डो में चुनाव लड़े जाएंगे, जहां 260,604 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने अमृतसर के वार्ड नंबर 9 के पोलिंग स्टेशन 5 पर मतदान किया.

 

 चुनाव के दौरान कुल 8,000 चुनावकर्मियों और 15,500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. अकाली दल-भाजपा और आप ने कांग्रेस पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. 

(इनपुट IANS से भी)