19 दिसंबर को होगा व्यापारी महाकुंभ, राज्य सभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा होंगे चीफ गेस्ट
Advertisement

19 दिसंबर को होगा व्यापारी महाकुंभ, राज्य सभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा होंगे चीफ गेस्ट

यूपी में अगले साल होने वाले असेंबली इलेक्शन से पहले वैश्य समाज ने शक्ति प्रदर्शन करने का फैसला किया है. इसके लिए 19 दिसंबर को गाजियाबाद के कमला नेहरू ग्राउंड में विराट वैश्य व्यापारी महाकुंभ (Vaishya Vyapari Mahakumbh) का आयोजन होने जा रहा है. 

दिल्ली में प्रेसवार्ता कर जानकारी देते वैश्य समाज के लोग

नई दिल्ली: यूपी में अगले साल होने वाले असेंबली इलेक्शन से पहले गाजियाबाद में विराट वैश्य व्यापारी महाकुंभ (Vaishya Vyapari Mahakumbh) का आयोजन होने वाला है. ये महाकुंभ 19 दिसंबर को गाजियाबाद के कमला नेहरू ग्राउंड में होगा. जिसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 29 जिलों से करीब  50 हजार लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है.

  1. 'दान-पुण्य में आगे रहता है वैश्य समाज'
  2. 'राजनीति में हैसियत पाने की चाहत'
  3. 'हर पार्टी के नेता को निमंत्रण'

इस आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य सभा सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्रा (Dr. Subhash Chandra), केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, बीजेपी नेता राजेश अग्रवाल और राज्य सभा सांसद महेश पोद्दार मौजूद रहेंगे. 

'दान-पुण्य में आगे रहता है वैश्य समाज'

यूपी से राज्य सभा सांसद डॉक्टर अनिल अग्रवाल ने इस महाकुंभ (Vaishya Vyapari Mahakumbh) को लेकर दिल्ली के प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने बताया कि इस विराट वैश्य व्यापारी महाकुंभ के आयोजन का मुख्य उद्देश्य समाज और राजनीति में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का है. वैश्य समाज (Vaishya Samaj) ही एक ऐसा समुदाय है, जो हर कार्य में आगे रहता है. फिर चाहे वो दान देने का मामला हो या स्कूल, कॉलेज, धर्मशाला, प्याऊ बनवाने का हो.  

'राजनीति में हैसियत पाने की चाहत'

उन्होंने कहा कि अब ये समाज (Vaishya Samaj) अगले असेंबली चुनावों में अपनी भागीदारी के मकसद से शक्ति प्रदर्शन करने जा रहा है. जिससे वैश्य समाज को भी आने वाले दिनों में राजनीति में अहमियत हासिल हो. उन्होंने कहा कि देश को आर्थिक रूप से सम्पन्न और सशक्त बनाने में 80 प्रतिशत से अधिक योगदान वैश्य समाज का है. राष्ट्र को स्वस्थ और प्रगतिशील बनाने में शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य, कला, संस्कृति, उधोग, व्यापार, कृषि समेत अन्य क्षेत्रों को बेहतर बनाने में भी वैश्य समाज का योगदान रहा है.

'हर पार्टी के नेता को निमंत्रण'

सांसद अनिल अग्रवाल ने कहा कि इस महाकुंभ (Vaishya Vyapari Mahakumbh) में हमने हर पार्टी को आमंत्रित किया है. जो भी वैश्य बंधु आना चाहें, उनका स्वागत होगा. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आने से क्राइम का रेट बहुत कम हो गया है. प्रदेश में अब व्यापारी बेखौफ होकर काम कर पा रहा है. बिजली 24 घंटे मिल रही है और कारोबार में तेजी आई है. इसके बावजूद वैश्य समाज की राजनीति में अहमियत कम रही है. उम्मीद है कि इस महाकुंभ के आयोजन से वह कमी भी पूरी हो जाएगी. 

LIVE TV

Trending news