ट्रंप के दौरे के पहले झोपड़पट्टी छिपाने के लिए बनाई गई दीवार, जानिए क्या है मामला

मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप के स्वागत के लिए अमेरिका में हुए 'हाउडी मोदी' की तर्ज पर 'केम छो ट्रंप' कार्यक्रम भी रखा गया है.

ट्रंप के दौरे के पहले झोपड़पट्टी छिपाने के लिए बनाई गई दीवार, जानिए क्या है मामला
झोपड़पट्टी को छिपाने के लिए दीवार बनाई गई.

अहमदाबाद: अमेरिका (United States of America) के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप (Donald Trump) 24 और 25 फरवरी को भारत के दौरे पर आ रहे हैं. डॉनल्ड ट्रंप गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद में मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम के उद्घाटन के लिए भी जाएंगे. मोटेरा स्टेडियम विश्व का सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम होगा. मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप के स्वागत के लिए अमेरिका में हुए 'हाउडी मोदी' की तर्ज पर 'केम छो ट्रंप' कार्यक्रम भी रखा गया है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ट्रंप के साथ होंगे.

गौरतलब है कि पीएम मोदी और डॉनल्ड ट्रंप की यात्रा को लेकर अहमदाबाद नगर निगम जोर शोर से तैयारियां कर रहा है. इसी के तहत अहमदाबाद नगर निगम ने अहमदाबाद एयरपोर्ट के पास हांसोल इलाके की सरणिया वास की झोपड़पट्टी को छिपाने के लिए एक पक्की दीवार बना दी है. जिसको लेकर बवाल मच गया है. लोगों का आरोप है कि स्थानीय लोगों की गरीबी छिपाने के लिए ये सब कुछ किया जा रहा है.

LIVE TV

लेकिन जब इसके बारे में पूछे जाने पर अहमदाबाद नगर निगम कारोबारी समिति के चेयरमैन अमूल भट्ट नगर निगम पर लगे आरोपों को नकार दिया है. अमूल भट्ट ने कहा कि ये दीवार सिर्फ सुरक्षा कारणों की वजह से बनाई जा रही है.