भागलपुर हिंसा : केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
Advertisement

भागलपुर हिंसा : केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

बीते 17 मार्च को भागलपुर में प्रशासन की इजाजत के बगैर झांकी निकालने के मामले में दर्ज प्राथमिकी में अर्जित को नामजद किया गया है. 

अरिजित के पिता अश्विनी कुमार चौबे भाजपा के नेता और केंद्र में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री हैं..(फोटो फोटो)

भागलपुर: एक स्थानीय अदालत ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत एवं आठ अन्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. अरिजित पर पिछले हफ्ते भागलपुर जिले में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का आरोप है. अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट( एसीजेएम) अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने नाथनगर पुलिस की ओर से दायर अर्जी पर वारंट जारी किया.  पुलिस ने इस सिलसिले में दर्ज दो प्राथमिकियों में से एक में नामित नौ लोगों की गिरफ्तारी की मांग की थी.

  1. 3 मार्च को निकाला गया था धार्मिक जुलूस
  2. जुलूस के दौरान भड़की हिंसा में 3 घायल
  3. 8 अन्य के खिलाफ भी गिरफ्तारी वारंट जारी किया है

अतिरिक्त लोक अभियोजक( एपीपी) वीरेश मिश्रा ने बताया, ‘‘ अभय कुमार घोष, सोनू, प्रमोद वर्मा पम्मी, देव कुमार पांडेय, संजय भट्ट, सुरेंद्र पाठक, अमित लाल साह और प्रणव साह उर्फ प्रणव दास के खिलाफ भी वारंट जारी किया गया.’’ भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक( एसएसपी) मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस को अदालत के आदेश की प्रति मिली है और सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- बिहार : भागलपुर में बेटे अरिजीत पर एफआईआर दर्ज होने पर बोले अश्विनी चौबे-अंधा हो गया था प्रशासन

बीते 17 मार्च को भागलपुर में प्रशासन की इजाजत के बगैर झांकी निकालने के मामले में दर्ज प्राथमिकी में अरिजित को नामजद किया गया है. अर्जित के पिता अश्विनी कुमार चौबे भाजपा के नेता और केंद्र में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री हैं. हिंदू नव वर्ष की पूर्वसंध्या पर भारतीय नव वर्ष जागरण समिति की ओर से झांकी निकाली गई थी.

इससे जिले के नाथनगर पुलिस थाना क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव कायम हो गया था. इस घटना में दो पुलिसकर्मी सहित कुछ अन्य लोग जख्मी हो गए थे. भागलपुर की घटना पर विरोध जताते हुए विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस ने पिछले हफ्ते बिहार विधानसभा की कार्यवाही ठप कर दी थी.  दोनों पार्टियों ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की थी. 

विक्रम संवत पर निकाला था जुलूस
भागलपुर जिले के नाथनगर पुलिस थाना इलाके में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित चौबे की अगुआई में बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 3 मार्च को एक जुलूस निकाला था. पुलिस के अनुसार कुछ स्थानीय लोगों ने गाने बजाने पर आपत्ति जताई जिसकी वजह से तनाव पैदा हुआ.

दो अलग-अलग समुदायों के स्थानीय लोगों के बीच झगड़ा हो गया, गोलियां चली, पथराव हुए और दुकानों एवं वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया. दो पुलिसकर्मियों के हाथों में गोलियां लगीं. एक स्थानीय निवासी को ईंट से चोट लगने से उसका पांव जख्मी हो गया. इस उपद्रव में पुलिस ने दो रिपोर्ट दर्ज हुई हैं.

एक मामले में बिना अनुमति के जुलूस निकालने, तेज आवाज में डीजे बजाने और माहौल बिगाड़ने के खिलाफ अरिजीत शाश्वत, बीजेपी नगर अध्यक्ष अभय घोष, प्रमोद वर्मा, देव कुमार पांडे और अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है.

इनपुट भाषा से भी  

Trending news