WATCH: रोड शो के दौरान 500 रुपये के नोट उड़ाते नजर आए कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार
Advertisement

WATCH: रोड शो के दौरान 500 रुपये के नोट उड़ाते नजर आए कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार

Karnataka Elections 2023: शिवकुमार को मांड्या जिले के बेविनाहल्ली में प्रचार के दौरान एक बस की छत से 500 रुपये के नोट उड़ाते हुए देखा गया. वह मांड्या में बड़े पैमाने पर प्रचार कर रहे हैं, जिसे शक्तिशाली वोक्कालिगा समुदाय का गढ़ कहा जाता है.

WATCH: रोड शो के दौरान 500 रुपये के नोट उड़ाते नजर आए कर्नाटक के कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार

Karnataka Assembly Elections 2023: कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डीके शिवकुमार मंगलवार को एक रोड शो के दौरान भीड़ पर नोटों की बौछार करते नजर आए. एक वीडियो में, शिवकुमार को मांड्या जिले के बेविनाहल्ली में प्रचार के दौरान एक बस की छत से 500 रुपये के नोट उड़ाते हुए देखा गया. बता दें शिवकुमार कर्नाटक चुनाव के लिए कांग्रेस की ‘प्रजा ध्वनि यात्रा’ निकाल रहे थे.

शिवकुमार, जिन्हें कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है, मांड्या में बड़े पैमाने पर प्रचार कर रहे हैं, जिसे शक्तिशाली वोक्कालिगा समुदाय का गढ़ कहा जाता है. कांग्रेस नेता, वोक्कालिगा, मांड्या में पार्टी के वोट आधार को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं, जिसे जनता दल (सेक्युलर) का गढ़ कहा जाता है.

 

बता दें कर्नाटक विधानसभा में भाजपा के पास 121 सीटें हैं. कांग्रेस के पास 70 और जेडीएस के पास 30 हैं. बीजेपी के बहुमत से कम रहने के बाद 2018 में कांग्रेस और जेडीएस ने सरकार बनाई. 2019 में, कांग्रेस और जेडीएस के सामूहिक इस्तीफे के बाद, भाजपा ने बागी विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई, जिनमें से कई को बाद में मंत्री बनाया गया.

हाल ही में कांग्रेस ने कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को 124 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसके अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को वरुणा सीट से चुनावी मैदान में उतारा गया है. सूची के अनुसार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख डी के शिवकुमार अपने कनकपुरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे.

पार्टी ने पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर को कोरातागेरे (एससी) निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है. पूर्व मंत्री के एच मुनियप्पा और प्रियांक खरगे क्रमशः देवनहल्ली और चितापुर (एससी) से चुनाव लड़ेंगे. प्रियांक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे हैं.

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने 17 मार्च को दिल्ली में एक बैठक के बाद उम्मीदवारों की पहली सूची को मंजूरी दी. समिति की अध्यक्षता कांग्रेस प्रमुख खरगे ने की. बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद थे.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Trending news