देखें: भारत पर निशाना साधने के लिए पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी ISI ने इस्‍लामिक स्‍टेट से मिलाया हाथ
Advertisement

देखें: भारत पर निशाना साधने के लिए पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी ISI ने इस्‍लामिक स्‍टेट से मिलाया हाथ

दहशत का पर्याय बन रहे आतंकी संगठन आईएसआईएस चीफ अबु बकर अल बगदादी ने भारत के खिलाफ जेहाद छेड़ने का ऐलान कर रखा है। इसके बाद देश में हमले की आशंका बढ़ गई है। वहीं, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने भी भारत में आतंक मचाने की अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं। खुफिया सूत्रों के हवाले अब यह रिपोर्ट सामने आई है कि आईएसआईएस अब भारत के दुश्‍मन पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई से हाथ मिला चुका है। कुछ माह पहले तक केंद्र सरकार को भी इस खतरे का अंदाजा नहीं था। आईएसआई से गठबंधन कर अब इस्‍लामिक स्‍टेट भारत पर निशाना साधने की तैयारी में है।

देखें: भारत पर निशाना साधने के लिए पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी ISI ने इस्‍लामिक स्‍टेट से मिलाया हाथ

नई दिल्‍ली : दहशत का पर्याय बन रहे आतंकी संगठन आईएसआईएस चीफ अबु बकर अल बगदादी ने भारत के खिलाफ जेहाद छेड़ने का ऐलान कर रखा है। इसके बाद देश में हमले की आशंका बढ़ गई है। वहीं, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने भी भारत में आतंक मचाने की अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं। खुफिया सूत्रों के हवाले अब यह रिपोर्ट सामने आई है कि आईएसआईएस अब भारत के दुश्‍मन पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई से हाथ मिला चुका है। कुछ माह पहले तक केंद्र सरकार को भी इस खतरे का अंदाजा नहीं था। आईएसआई से गठबंधन कर अब इस्‍लामिक स्‍टेट भारत पर निशाना साधने की तैयारी में है।

गौर हो कि हाल ही में देश के विभिन्न इलाकों में आतंकवाद के जिस मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ है उसके सदस्य लगातार इस्लामिक स्टेट के खूंखार नेता अबु बकर अल बगदादी के करीबी समझे जाने वाले लोगों के संपर्क में थे और उन्हें गणतंत्र दिवस के पहले महत्वपूर्ण स्थानों पर विस्फोट करने के निर्देश प्राप्त हो रहे थे। गणतंत्र दिवस के पहले कथित तौर पर हमले करने की योजना बनाने के संदेह में एनआईए और अन्य केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने शुक्रवार और शनिवार को 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में मुदब्बीर मुश्ताक शेख है जो आईएसआईएस की भारतीय इकाई जनूद-उल-खलीफा-ए-हिंद (भारत के खलीफा की सेना) का स्वयंभू ‘अमीर’ (प्रमुख) है। संगठन को खड़ा करने के पीछे मुख्य रूप से यही शख्स जिम्मेदार है। इससे पहले वैश्विक आतंकी संगठन ने उपमहाद्वीप में अपना आधार बनाने की कई बार कोशिशें की थी, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली। एनआईए ने वर्ष 2015 में आईएसआईएस द्वारा भारतीय युवकों में कट्टरपंथ फैलाए जाने और उन्हें आतंकवादी संगठन में शामिल होने के लिए प्रेरित करने संबंधी पुख्ता सूचना मिलने के बाद मामला दर्ज किया था। ऐसे में आईएसआई का मकसद इस्‍लामिक स्‍टेट के साथ हाथ मिलाकर भारत पर हमले की योजना है ताकि पाकिस्‍तान पर किसी को शक न हो। इस पूरी रिपोर्ट को देखने के लिए नीचे वीडियो को गहराई से देखें।

 

Trending news