WB Assembly Election: 19 दिनों बाद अपने पैरों पर खड़ी हुईं ममता बनर्जी, गाया राष्ट्रगान
Advertisement

WB Assembly Election: 19 दिनों बाद अपने पैरों पर खड़ी हुईं ममता बनर्जी, गाया राष्ट्रगान

WB Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) चोटिल होने के 19 दिनों बाद मंगलवार को एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ी हुईं और नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रगान गाया.

ममता बनर्जी को नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान चोट लगी थी.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) चुनाव प्रचार के दौरान चोटिल होने के 19 दिनों बाद मंगलवार को एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ी हुईं. नंदीग्राम में चुनाव प्रचार थमने से कुछ देर पहले ममता बनर्जी पैरों पर खड़ी हुईं और राष्ट्रगान गाया.

  1. ममता बनर्जी नंदीग्राम में पैरों पर खड़ी हुईं और राष्ट्रगान गाया
  2. ममता बनर्जी 10 मार्च को चुनाव प्रचार के दौरान घायल हो गई थीं
  3. इसके बाद से वह व्हीलचेयर पर बैठकर ही चुनाव प्रचार कर रही हैं

राष्ट्रगान के बाद फिर व्हीलचेयर पर बैठ गईं ममता बनर्जी

चुनावी सभा के दौरान ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपने विश्वस्त सहयोगी सुब्रत बख्शी और डोला सेन को अपनी तरफ आने का इशारा किया, इसके बाद उनके सहारे से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपने पैरों पर खड़ी हुईं. ममता बनर्जी असहज लग रही थी, लेकिन टीएमसी के दो नेता उन्हें पकड़े हुए थे, जिनके सहारे वह मंच पर खड़ी रही और राष्ट्रगान गाने में अन्य का साथ देती रहीं. हालांकि राष्ट्रगान पूरा होते ही वह फिर व्हीलचेयर पर बैठ गईं और बाद में उनके सुरक्षा कर्मी उन्हें मंच से नीचे ले आए.

ये भी पढ़ें- विधान सभा चुनाव के बीच ममता बनर्जी ने किराए पर लिए दो घर, जानें क्यों उठाया ये कदम

10 मार्च को नंदीग्राम में लगी थी ममता बनर्जी को चोट

बता दें कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) 10 मार्च को नंदीग्राम (Nandigram) के बिरुलिया गांव में चुनाव प्रचार के दौरान घायल हो गई थीं. ममता बनर्जी के बाएं पैर में चोट लगी थी और उस पर प्लास्टर लगा है. इसके बाद से ही वह व्हीलचेयर पर बैठकर ही चुनाव प्रचार कर रही हैं.

थमा दूसरे चरण का चुनाव प्रचार

पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) के दूसरे चरण के मतदान चुनाव प्रचार थम मंगलवार को थम गया. दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल की 30 सीटों पर एक अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. इसमें पूर्वी मिदनापुर की नंदीग्राम विधान सभा सीट सबसे महत्वपूर्ण है, जहां से ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं.

नंदीग्राम में शुवेंदु अधिकारी से ममता बनर्जी का मुकाबला

बता दें कि टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इस सीट पर उनका मुकाबला अपने पूर्व सहयोगी और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) से है.

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 30 सीटों पर वोड डाले गए थे, जिसमें 79.79 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था. इसके बाद एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. दूसरे चरण में 30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

Trending news