West Bengal के विधान सभा चुनाव में हो सकती है हिंसा, गवर्नर Jagdeep Dhankar ने जताई आशंका
X

West Bengal के विधान सभा चुनाव में हो सकती है हिंसा, गवर्नर Jagdeep Dhankar ने जताई आशंका

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस साल होने जा रहे विधान सभा चुनाव में हिंसा हो सकती है. गवर्नर जगदीप धनकड़ (Jagdeep Dhankar) का कहना है कि राज्य में कानून-व्यवस्था सही ढंग से काम नहीं कर रही है और चुनावों में कुछ कहा नहीं जा सकता.

West Bengal के विधान सभा चुनाव में हो सकती है हिंसा, गवर्नर Jagdeep Dhankar ने  जताई आशंका

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस साल होने वाले विधान सभा चुनाव में हिंसा हो सकती है. यह आशंका किसी ओर ने नहीं बल्कि राज्य के गवर्नर जगदीप धनकड़ (Jagdeep Dhankar) ने व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि राज्य में पुलिस की भूमिका निराशाजनक है और चुनावों में कुछ भी हो सकता है. 

'पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की हालत खराब'

पुरुलिया में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए गवर्नर जगदीप धनकड़  (Jagdeep Dhankar) ने कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कानून-व्यवस्था की हालत खराब है. लोगों की कहीं सुनवाई नहीं हो रही है. राजनीतिक हिंसा की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. यदि जनता इंसाफ पाने के लिए अदालत जाने की कोशिश करती है तो पुलिस उन्हें डरा-धमकाकर रखती है. इससे जनता का मन विचलित हो रहा है. 

संविधान के दायरे में काम कर रहा हूं- गवर्नर 

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की ओर से प्रदेश में राज्यपाल को बदलने की मांग पर गवर्नर जगदीप धनकड़ (Jagdeep Dhankar) ने कहा कि वे राज्य में संविधान के रक्षक हैं और वे इसी दायरे में रहकर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन को निडर होकर संविधान में दी गई जिम्मेदारियों को निभाना चाहिए. सरकारें आती जाती रहती हैं लेकिन प्रशासनिक तंत्र वही रहता है. इसलिए उन्हें जनता के प्रति अपने रूख में बदलाव लाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- ममता ने राज्‍यपाल पर लगाया सत्ता हड़पने की कोशिश का आरोप, गवर्नर ने दिया जवाब

विधान सभा चुनाव के लिए बीजेपी-TMC में फाइट

बता दें कि पश्चिम बंगाल में इस साल विधान सभा चुनाव हैं. जिसमें अपनी सत्ता बरकरार रखने के लिए TMC पूरा जोर लगाए हुए हैं. वहीं पहली बार प्रदेश में सरकार बनाने के लिए बीजेपी भी जमकर तैयारी कर रही है. उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तक लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं. इस खींचातानी के बीच सीएम ममता बनर्जी प्रदेश के राज्यपाल जगदीप धनकड़ (Jagdeep Dhankar) की भूमिका पर लगातार निशाना साध रही हैं. 

Trending news