देश में खात्मे की ओर बढ़ रही Covid-19 महामारी, Dr Harsh Vardhan बोले- जन आंदोलन बने टीकाकरण अभियान
Advertisement

देश में खात्मे की ओर बढ़ रही Covid-19 महामारी, Dr Harsh Vardhan बोले- जन आंदोलन बने टीकाकरण अभियान

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'सरकार प्राइवेट प्लेयर्स को टीकाकरण (Corona Vaccination Drive) में शामिल कर चुकी है, ऐसे में वो चाहें तो टीकाकरण अभियान को चौबीसों घंटे चला सकते हैं.' डॉक्टर हर्ष वर्धन का ये बयान दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (DMA) के सालाना आयोजन के दौरान आया.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन (Dr Harsh Vardhan) ने रविवार को कहा कि जिस कोरोना महामारी (Corona Pandemic) ने दुनिया को घुटनों पर ला दिया, वह भारत में लगभग खत्म होने के कगार पर है. उन्होंने ये भी कहा, 'भारत में महामारी खत्म होने के कगार पर है. आखिरी मौके पर कामयाबी के लिए तीन चरणों का पालन करने की जरूरत है. कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) के अभियान से राजनीति को दूर रखें, वैक्सीन के पीछे के विज्ञान पर भरोसा करें. वहीं ये भी सुनिश्चित करें कि हमारे नजदीकी और प्रिय लोगों को समय पर टीका लग जाए.'

  1. कोरोना महामारी के बीच आई गुड न्यूज
  2. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने सुनाई खुशखबरी
  3. खात्मे के कगार पर कोरोना महामारी: हर्षवर्धन

जन आंदोलन बने अभियान

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से वैक्सीन के उचित व्यवहार को अपनाने की अपील भी दोहराई है. इसके तहत अभी कुछ समय तक पहले जैसी अतिरिक्त सावधानी बरतने की अपेक्षा की गई है. मंत्री ने कहा, 'मेरा सभी से अनुरोध है कि जैसे लोग कोरोना के बढ़ते मामलों के समय जन आंदोलन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था, वैसे ही वैसे ही उन्हें कोरोना टीकाकरण के लिए एक और जन आंदोलन को अपनाना चाहिए.' 

ये भी पढ़ें- Maharashtra: Raj Thackeray ने नहीं पहना मास्क? Aurangabad में हुई शिकायत

मेडिकॉन 2021 में हुआ सम्मान

स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी कहा, 'सरकार पहले ही प्राइवेट प्लेयर को टीकाकरण में शामिल कर चुकी है, ऐसे में अस्पताल चाहें, तो वो टीकाकरण अभियान (Corona Vaccination Drive) लगातार यानी चौबीसों घंटे चला सकते हैं.' हर्ष वर्धन का ये बयान दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (DMA) के सालाना आयोजन के दौरान आया. दिल्ली स्टेट मेडिकल कॉन्फ्रेंस (मेडिकॉन 2021) के दौरान उन्हें कोरोना महामारी के दौरान उत्कृष्ट सेवा और अनुकरणीय कार्यो के लिए सम्मानित भी किया गया.

डीएमए के अध्यक्ष डॉ बी.बी. वाधवा ने पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम में डॉक्टर हर्षवर्धन के काम को याद किया, उस दौरान वो दिल्ली सरकार में बतौर स्वास्थ्य मंत्री अपनी भूमिका निभा रहे थे. 

LIVE TV
 

Trending news