close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हम कह सकते हैं 'वामपंथ मुक्त हुआ भारत' : रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देखा जाए तो अब पूरा पूर्वोत्‍तर ही भाजपा के साथ है...

हम कह सकते हैं 'वामपंथ मुक्त हुआ भारत' : रविशंकर प्रसाद
रविशंकर प्रसाद ने कहा, मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड में विधानसभा चुनावों के नतीजों में भाजपा ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है. (फोटो-ANI)

नई दिल्ली: मेघालय, त्रिपुरा और नागालैंड विधानसभा चुनावों के नतीजों में भाजपा ने अच्‍छा प्रदर्शन किया है. जहां त्रिपुरा में बीजेपी सरकार स्‍पष्‍ट रूप से बनाती दिख रही है, वहीं नागालैंड में भी बीजेपी ने अपनी मजबूत स्थित को दिखाया. दोपहर तक के रुझानों में मेघालय में सत्‍तारुढ़ कांग्रेस आगे रही. भाजपा के इस शानदार प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 'देखा जाए तो अब पूरा पूर्वोत्‍तर ही भाजपा के साथ है'. उन्होंने कहा कि हम 'कांग्रेस मुक्त भारत' की बात करते रहे हैं, लेकिन अब हम 'वामपंथ मुक्त भारत' को सच होता देख रहे हैं.

 

 

त्रिपुरा चुनाव के LIVE नतीजे पढ़ने के लिए क्लिक करें

मेघालय चुनाव के LIVE नतीजे पढ़ने के लिए क्लिक करें

नागालैंड चुनाव के LIVE नतीजे पढ़ने के लिए क्लिक करें

योगी ने भी जीत पर दी बधाई
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रुझानों में भाजपा को मिली बड़ी बढ़त को लेकर कहा कि भाजपा त्रिपुरा में ऐतिहासिक जीत के लिए तैयार है. योगी ने यह भी कहा कि नागालैंड और मेघालय में भी हमारा प्रदर्शन ऐतिहासिक है. यह भारतीय राजनीति के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है. उन्होंने इस जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह और पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई भी दी.

ये भी पढ़ें : नागालैंड-मेघालय-त्रिपुरा चुनावी नतीजों पर बोले योगी आदित्‍यनाथ, 'यह भारतीय राजनीति के लिए महत्वपूर्ण दिन'

बीजेपी ने रचा इतिहास- स्‍वामी
भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि रुझानों को देखने के बाद यह कहा जा सकता है कि बीजेपी ने इस बार इतिहास रचा है, खासतौर से त्रिपुरा को लेकर. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने बहुत अच्‍छा प्रदर्शन किया है. इसे देखकर कहा जा सकता है कि पार्टी द्वारा देश के विभिन्न जगहों पर किए जा रहे विकास को देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें : 'BJP ने इतिहास बनाया' : नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा के चुनावी नतीजों पर बोले सुब्रह्मण्यम स्वामी