हम शांति के समर्थक हैं लेकिन देश की सुरक्षा के लिए खतरा बर्दाश्त नहीं करेंगे : अमित शाह
Advertisement

हम शांति के समर्थक हैं लेकिन देश की सुरक्षा के लिए खतरा बर्दाश्त नहीं करेंगे : अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि  हमने पुलवामा के बाद एयर स्ट्राइक की और बताया कि कोई भी हमारी सीमाओं का उल्लंघन नहीं कर सकता है. 

अमित शाह ने कहा कि 2014 में देश की अर्थव्यवस्था खस्ताहाल थी, लेकिन आज 2019 में भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है.  (@BJP4India)

गांधी नगर: गृहमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे फैसले नहीं लेते हैं जो लोगों को अच्छे लगे, बल्कि वह ऐसे फैसले लेते हैं जो कि लोगों के लिए अच्छे हों और इसकी राजनीतिक कीमत चुकाने की प्रधानमंत्री में हिम्मत भी है और जज्बा भी है.

अमित शाह ने कहा कि उरी के बाद हमने सर्जिकल स्ट्राइक की और दुनिया को दिखाया की हम शांति चाहते हैं लेकिन अपने देश पर खतरे को भी सहन नहीं कर सकते. हमने पुलवामा के बाद एयर स्ट्राइक की और बताया कि कोई भी हमारी सीमाओं का उल्लंघन नहीं कर सकता है. 

पंडित दीन दयाल उपाध्याय पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी में बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि 2014 में देश की अर्थव्यवस्था खस्ताहाल थी, लेकिन आज 2019 में भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है. आज हमारी विकास दर 7% से ऊपर है और महंगाई जो 9% के आसपास रहती थी उसे 3% के नीचे ले जाने में हमें सफलता मिली है. 

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक विजन रखा है कि भारत ने अब नीचा लक्ष्य नहीं रखना चाहिए, 2022 तक दुनिया की टॉप तीन अर्थव्यवस्था में भारत को पहुंचाने का लक्ष्य प्रधानमंत्री ने रखा है। इसके लिए माइक्रो प्लानिंग करके देश आगे बढ़ रहा है. 

अमित शाह ने कहा कि आने वाला जमाना पर्यावरण का जमाना है। अगर हम आने वाले समय में global warming की चिंता नहीं करेंगे तो हम दुनिया को स्वस्थ और सुन्दर नहीं देख पाएंगे. 

Trending news