Weather Forecast Today: चारों ओर छाए बादल, रिमझिम बरसती बारिश की फुहारें; जानें कैसा रहेगा आज का मौसम
Advertisement

Weather Forecast Today: चारों ओर छाए बादल, रिमझिम बरसती बारिश की फुहारें; जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

Weather 21 March 2023: पिछले 3 दिनों से छाए हुए बादल और रिमझिम बारिश की वजह से उत्तर भारत का मौसम सुहावना बना हुआ है. इसी बीच मौसम विभाग ने आज के मौसम और बारिश को लेकर अपडेट जारी किया है, जिसे आपको जानना चाहिए. 

Weather Forecast Today: चारों ओर छाए बादल, रिमझिम बरसती बारिश की फुहारें; जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

Weather Update Today: पश्चिमी हिमालय में आए विक्षोभ की वजह से दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत का मौसम सुहावना बना हुआ है. सोमवार शाम और रात में दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में रुक-रुककर बारिश होती रही. जिसके चलते लोगों ने एक बार फिर मौसम में ठंड का अहसास किया. इस बारिश की वजह से दिल्ली में सोमवार को मौसम दिनभर सुहावना बना रहा और अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे 27.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

आज भी छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग का कहना है कि आज भी मौसम (Weather Update Today) ऐसा ही बना रहेगा. इसके बाद तापमान धीरे-धीरे फिर से बढ़ना शुरू हो जाएगा. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज के लिए अलर्ट जारी किया है. आज दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. आज राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और देश के अन्य क्षेत्रों में भारी वर्षा का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. 

कई जगहों पर होगी बारिश 

मौसम विभाग (Weather Update Today) के मुताबिक राजस्थान और यूपी मे आज तेज हवाओं के साथ साथ बौछारें पड़ सकती हैं. कई जगहों पर बिजली गिरने की आशंका है. उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत में तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है. इसके साथ ही बिजली गिरने की आशंका भी है. बिहार, पश्चिम बंगाल में भी ओलावृष्टि का अनुमान जताया गया है. जबकि त्रिपुरा और पश्चिम असम में 21 मार्च को ओले गिरने के आसार हैं. 

जानें इन राज्यों के मौसम का हाल

आज पूर्वी राजस्थान, उत्तर और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है. दिल्ली और एनसीआर में गरज के साथ छींटे (Weather Update Today) पड़ सकते हैं. झारखंड और छत्तीसगढ़ के भी कुछ हिस्सों में आज बारिश हो सकती है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बुधवार से तापमान बढ़ना शुरू हो सकता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news