ठंड से कांपा उत्तर भारत, आज शीतलहर से राहत की उम्मीद; जानें मौसम का ताजा हाल
Advertisement

ठंड से कांपा उत्तर भारत, आज शीतलहर से राहत की उम्मीद; जानें मौसम का ताजा हाल

ठंड से वक्त उत्तर भारत कांप रहा है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और बारिश से लोगों की ठिठुरन बढ़ रही है. हालांकि, आज दिल्ली वासियों को ठिठुरन से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग की तरफ से इस बारे में जानकारी दी गई है. जानें आज कैसा रहेगा मौसम. 

आज शीतलहर से राहत मिलने की उम्मीद

नई दिल्ली: Weather Updates: ठंड से इस वक्त भारत के लोग कांप रहे हैं. हालांकि, आज दिल्ली एनसीआर के लोगों को शीतलहर (Cold wave) से राहत मिल सकती है. पिछले तीन दिनों से दिल्लीवासी शीतलहर का सामना कर रहे हैं. ठंड से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. जनवरी के शुरू होते ही देश में कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो चुकी है. पहाड़ी राज्यो में रही बर्फबारी और बारिश के चलते उत्तर भारत में ठंड का एहसास हो रहा है. ज्यादातर राज्यों में दिन में धूप खिलने के बाद भी सर्द हवाओं से लोगों की ठिठुरन बढ़ाई है. हालांकि, इस ठिठुरन से आज जरूर राहत मिलेगी. मौसम विभाग की मानें तो आज शीतलहर कमजोर होगी, जिसके चलते मौसम शुष्क बना रहेगा. हालांकि, यह राहत सिर्फ 7 जनवरी तक होगी क्योंकि इसके बाद दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में दोबारा बर्फिली हवाएं चलेंगी. जानें मौसम के सभी ताजा अपडेट 

  1. ठंड से कांपा उत्तर भारत
  2. आज शीतलहर से राहत मिलने की उम्मीद
  3. इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

जम्मू-उत्तराखंड और हिमाचल के लिए बारिश का अलर्ट

बता दें कि जम्मू कश्मीर में पारा लगातार माइनस में दर्ज हो रहा है. यहां पर 7 जनवरी तक राहत मिलने के आसार नहीं है. रिपोर्ट के मुताबिक, यहां पर 03 से 07 तक बारिश हो सकती है, जिसके चलते पारा और गिरेगा. वहीं हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में इस वक्त बहुत ठंड है. यहां पर  लगातार बर्फबारी दर्ज हो रही है. 4 से 5 जनवरी तक इन दोनों राज्यों में भी बारिश की संभावना जताई गई है.  उधर,  पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान और पश्चिम यूपी में 5 से 7 जनवरी के बीच हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं, 5 जनवरी को मध्य प्रदेश में बारिश के आसार हैं.

वायु प्रदूषण ने भी बढाई चिंता

ठंड के साथ-साथ वायु प्रदूषण भी लगातार बढ़ा रहा है. दिल्ली में आज एक्यूआई 381 पार कर गया, जो बेहद ही गंभीर श्रेणी में है. बता दें कि ये हाल सिर्फ दिल्ली का नहीं बल्कि उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों का भी है, जहां पर एक्यूआई खतरनाक श्रेणी में बना हुआ है. जिसके चलते लोगों को प्रदूषित हवा में हवा में सांस लेना पड़ रहा है.

Trending news