Weather Update: Delhi में मौसम हुआ सुहाना, UP; हरियाणा और राजस्थान में भी आज बारिश का अनुमान

IMD Rain Prediction: बारिश से तापमान में गिरावट आएगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने का अनुमान जताया है.

Weather Update: Delhi में मौसम हुआ सुहाना, UP; हरियाणा और राजस्थान में भी आज बारिश का अनुमान
फाइल फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में आज (रविवार को) सुबह तेज बारिश (Heavy Rainfall In Delhi) हुई. बारिश के कारण मौसम सुहाना (Delhi Weather) हो गया और इसकी वजह से दिल्ली के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. आईएमडी (IMD) ने दिल्ली और आस-पास के इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी (Heavy Rainfall Alert In Delhi) दी है.

दिल्ली में भारी बारिश होने के आसार

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आज दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में आंधी-तूफान (Thunderstorm) के साथ मॉडरेट से भारी बारिश का अनुमान है.

हरियाणा में बारिश होने का अनुमान

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली के अलावा हरियाणा (Rainfall Prediction In Haryana) में भी मॉडरेट से भारी बारिश हो सकती है. हरियाणा के बहादुरगढ़, गोहाना, झज्जर, रेवाड़ी, नूह, पलवल, सोनीपत, रोहतक, पानीपत, गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद और बल्लभगढ़ में बारिश के आसार हैं.

ये भी पढ़ें- केरल के बाद इस राज्य में मिला जीका वायरस का पहला केस, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

यूपी के इन शहरों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश (Rainfall Alert In Uttar Pradesh) में गाजियाबाद, इंदिरापुरम, चरखी दादरी, छपरौला, ग्रेटर नोएडा, मुजफ्फरनगर, नोएडा, मोदीनगर, रामपुर, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, हापुड़, पिलखुआ, जहांगीराबाद, बुलंदशहर, खुर्जा, बरसाना, नंदगांव, नजीबाबाद, बिजनौर, मेरठ और दादरी में भारी बारिश हो सकती है.

राजस्थान में बारिश होने के आसार

आईएमडी के अनुसार, राजस्थान (Rain In Rajasthan) के कोटपुतली, खैरथल, तिजारा और डीग में भी तेज बारिश होने का अनुमान है. बारिश के बाद तापमान में कमी होने के आसार हैं.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.