भवानीपुर में बंपर जीत के बाद बोलीं ममता- नंदीग्राम की साजिश का जनता ने दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement

भवानीपुर में बंपर जीत के बाद बोलीं ममता- नंदीग्राम की साजिश का जनता ने दिया मुंहतोड़ जवाब

West Bengal Bypolls Result: उपचुनाव में जीत के बाद ममता बनर्जी विपक्ष की सबसे मजबूत नेता बन गई हैं. तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता इस वक्त जीत का जश्न मना रहे हैं.

सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee Won) ने भारी मतों से भवानीपुर उपचुनाव में जीत हासिल कर ली है. उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार से ज्यादा वोटों से हरा दिया है. ममता बनर्जी की जीत के बाद टीएमसी कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं.

  1. भवानीपुर से ममता बनर्जी ने जीत हासिल की
  2. ममता ने 58 हजार से ज्यादा वोटों से बीजेपी प्रत्याशी को हराया
  3. जनता ने केंद्र सरकार की साजिश को किया नाकाम- ममता बनर्जी

उपचुनाव में ममता बनर्जी की बंपर जीत

उपचुनाव में बड़ी जीत के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र ने साजिश करके हमें हटाने का बंदोबस्त किया था लेकिन जनता ने हमें जीत दिला दी. हमें पांव में चोट दी ताकि हम चुनाव नहीं लड़ पाएं. ममता ने कहा कि नंदीग्राम में रची गई साजिश का भवानीपुर के लोगों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. मेरे चुनाव का मामला कोर्ट में है इसलिए मेरा बोलना उचित नहीं है. लेकिन चुनाव आयोग (EC) ने छह महीने के अंदर उपचुनाव कराया. 

ये भी पढ़ें- NCB की पूछताछ के दौरान ऐसा हुआ आर्यन खान का हाल, Video में उड़ा चेहरे का रंग

बता दें कि 21वें राउंड की काउंटिंग तक ममता बनर्जी ने 58 हजार से ज्यादा वोटों की बढ़त बना ली. ममता बनर्जी को 84,709 वोट मिले जबकि बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 26,320 वोट मिले.

ममता बनर्जी की जीत के मायने क्या?

भवानीपुर विधान सभा सीट पर जीत के बाद पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) का किला और मजबूत हो गया है. ममता बनर्जी का विपक्ष के नेता के तौर पर कद और ऊंचा हो गया है. ममता बनर्जी सबसे ज्यादा जनाधार वाली विपक्षी नेता बन गई हैं. विपक्ष के नेतृत्व के पद पर उनकी दावेदारी और मजबूत हो गई है. इस जीत के बाद दूसरे राज्यों में भी TMC का विस्तार संभव है.

ये भी पढ़ें- इस समुद्र में डूब सकता है माउंट एवरेस्‍ट, गहराई जानकर उड़ जाएंगे होश

बता दें कि आज (रविवार को) पश्चिम बंगाल विधान सभा उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है. जंगीपुर और शमशेरगंज विधान सभा सीट पर भी टीएमसी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

LIVE TV

Trending news