'लॉकडाउन मानदंडों का उल्लंघन कर रहीं ममता बनर्जी'

 मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए तय किए गए लॉकडाउन के मापदंडों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. 

'लॉकडाउन मानदंडों का उल्लंघन कर रहीं ममता बनर्जी'
फाइल फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए तय किए गए लॉकडाउन के मापदंडों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. 

घोष ने कहा, मुख्यमंत्री नियमित रूप से सड़कों पर निकल रही हैं, ऐसे में जब वह खुद नियम तोड़ रही हैं, तो लोग कैसे इसका पालन करेंगे. घोष ने एक वीडियो जारी कर कहा, "दुनिया के कई विकसित देश कोरोनोवायरस संक्रमण के कारण कब्रिस्तान में बदलते जा रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री रोजाना कई लोगों के साथ सड़कों पर निकल रही हैं.

WION संपादकीय: G-20 सम्मेलन में जवाबदेही तय की जा सकती थी, लेकिन ये मौका हमने हाथ से जाने दिया

उन्होंने आगे कहा, "मुख्यमंत्री को न तो सड़क पर भोजन वितरित करने की आवश्यकता है, न ही लोगों को समझाने का प्रयास करने की. सरकारी अधिकारी, क्लब और कई स्वैच्छिक संगठन हैं, जो अपना काम कर रहे हैं. यदि मुख्यमंत्री स्वयं कानून का उल्लंघन करती हैं, तो लोगों में भी कानून तोड़ने का संदेश जाएगा.

बता दें कि ममता बनर्जी जमीनी स्थिति का जायजा लेने लगभग रोज ही सड़कों पर उतर रही हैं. वह पुलिस अधिकारियों को लॉकडाउन सख्ती से लागू करने के लिए कहती हैं. वह लोगों को सफाई से रहने, सैनिटाइजर का उपयोग करने, खरीदारों और विक्रेताओं को सामाजिक दूरी कैसे बनाना चाहिए, इस बारे में बताती हैं.