Breaking News

पश्चिम बंगाल: भारत माता की मूर्ति बेचने पर रोक, पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

हावड़ा में पुलिस और बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प का मामला सामने आया है. पुलिस ने भारत माता की मूर्ति बेचने पर रोक लगा दी है.

पश्चिम बंगाल: भारत माता की मूर्ति बेचने पर रोक, पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प
हावड़ा में पुलिस और बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प

पश्चिम बंगाल (देवव्रत): हावड़ा में पुलिस और बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प का मामला सामने आया है. पुलिस ने भारत माता की मूर्ति बेचने पर रोक लगा दी है. अगर आप बंगाल में भारत माता की पूजा करते हैं तो पुलिस की इजाजत के बिना आप पूजा नहीं कर सकते. पुलिस ने मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार के भी मूर्ति बेचने पर रोक लगा दी है. 

इस पुरे घटनाक्रम की शुरुआत 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्म दिवस पर हुई, जब बीजेपी के कार्यकर्ता भारत माता की पूजा कर रहे थे. हावड़ा जिले के बेट्रा थाने के अंतर्गत और पुलिस के अनुमति के बगैर पूजा करने पर उनको रोका गया. इसके बाद बीजेपी युवा मोर्चा ने ये निर्णय लिया था कि आने वाले गणतंत्र दिवस पर पुरे जिले में भारत माता की पूजा करेंगे और इसके लिए बीजेपी के युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष ने जिला प्रशासन को ईमेल (EMAIL) के जरिए अनुमति मांगी. इसके जिले के सभी थानों से उनको 25 जनवरी को दोपहर 12 बजे बुलाया गया. समय पर नहीं पहुंचने पर पुलिस ने पूजा करने की अनुमति नहीं दी. 

मूर्तिकार दिलीप हालदार ने बताया कि थाने से फोन करके मुझे मूर्ति ना बेचने को कहा गया, जबकि हम एडवांस ले चुके हैं. जब तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अरूप रॉय से पूछा गया तो उन्होंने कहा ये सब झूठ है और लाइम लाइट में आने के लिए किया जा रहा है. अगर कोई रास्ते में पूजा करता है तो पुलिस से इजाजत लेनी पड़ती है, ये जबरन दंगा करने के लिए किया जा रहा है.

ये भी देखें-

अरूप ने कहा कि दिल्ली के नेतृत्व द्वारा ये सब किया जा रहा है और थाने के सामने कोई पूजा नहीं करता है. अगर पुलिस इजाजत देती है तो इसे जरूर करें. वहीं बीजेपी के युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष ने तृणमूल और पुलिस पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया. अनुमति ना मिलने पर आज सुबह बीजेपी के कार्यकर्ता गोलाबारी थाने के सामने भारत माता की पूजा करने लगे, इसके बाद प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जमकर झड़प हुई. पुलिस ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.