पश्चिम बंगाल चुनाव: 82 साल की महिला ने अपने घर में डाला वोट, मतदान कर्मी खुद चलकर पहुंचे उनके घर
Advertisement

पश्चिम बंगाल चुनाव: 82 साल की महिला ने अपने घर में डाला वोट, मतदान कर्मी खुद चलकर पहुंचे उनके घर

अधिकारी ने कहा कि उनकी परिजनों को उस कमरे में जाने की अनुमति नहीं थी जहां उन्होंने मतदान किया. मतपत्र को उनके सामने एक लिफाफे में रखकर सील कर दिया गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर/जी मीडिया

झाड़ग्राम: पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम जिले में घर पर मतदान की सुविधा के तहत विधानसभा चुनाव में वोट डालने वाले पहले कुछ लोगों में 82 वर्षीय बसंती शीत भी शमिल थीं. बुधवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.  निर्वाचन आयोग ने 80 वर्ष से अधिक की आयु के लोगों और दिव्यांग जनों को मतपत्र से मतदान करने की सुविधा दी है इसलिए मंगलवार को मतदान करने के लिए बसंती को अपने घर से बाहर नहीं जाना पड़ा. उनके वार्ड से छह अन्य वरिष्ठ नागरिकों और एक दिव्यांग व्यक्ति ने मतपत्र से मतदान किया.

  1. पश्चिम बंगाल में चुनावी दौर
  2. 82 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने घर पर डाला वोट
  3. महिला के घर पहुंची मतदान कर्मियों की टीम

मतदान कर्मियों की टीम पहुंची घर

निर्वाचन अधिकारी ने कहा,'निर्वाचन कर्मियों का एक दल और पार्टी के एजेंट, सीआरपीएफ कर्मियों के साथ मंगलवार सुबह महिला के घर गए. उनके आवास पर कार्डबोर्ड से एक ढांचा बनाया गया ताकि वह गोपनीय ढंग से मतदान कर सकें.'

ये भी पढ़ें: West Bengal Election Manifesto 2021: Mamata Banerjee ने जारी किया TMC का घोषणापत्र, किए गए ये चुनावी वादे

परिजनों को मतदान वाले कमरे में जाने की नहीं थी अनुमति 

अधिकारी ने कहा कि उनकी परिजनों को उस कमरे में जाने की अनुमति नहीं थी जहां उन्होंने मतदान किया. मतपत्र को उनके सामने एक लिफाफे में रखकर सील कर दिया गया. मतदान की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की गई. झाड़ग्राम में चार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा. महिला के पोते ने कहा कि वह खुश हैं उनकी दादी ने घर से मतदान किया क्योंकि वह ठीक से चल नहीं पाती.

Trending news