Zee Rozgar Samachar

पश्चिम बंगाल: साल 2016 में जीती गई विधानसभा सीटें अपने पास रखेंगे कांग्रेस और वामदल

कांग्रेस और वाम दलों ने सोमवार को फैसला किया कि पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में वे 2016 के चुनाव में जीती हुयी सीटों को अपने-अपने पास रखेंगे. वाम-कांग्रेस गठबंधन ने 2016 में 77 सीटों पर जीत हासिल की थी.

पश्चिम बंगाल: साल 2016 में जीती गई विधानसभा सीटें अपने पास रखेंगे कांग्रेस और वामदल
फाइल फोटो

कोलकाता: कांग्रेस और वाम दलों ने सोमवार को फैसला किया कि पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव में वे 2016 के चुनाव में जीती हुयी सीटों को अपने-अपने पास रखेंगे. वाम-कांग्रेस गठबंधन ने 2016 में 77 सीटों पर जीत हासिल की थी. इसमें से कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत मिली थी.

जीती सीटें रखेंगे पास

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप भट्टाचार्य ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'आज हमने फैसला किया कि हम 44 और 33 सीटें अपने-अपने पास रखेंगे जिसपर कांग्रेस और वाम दल को जीत मिली थी. बाकी की 217 सीटों को लेकर चर्चा चल रही है.' उन्होंने उम्मीद जतायी कि इस महीने के अंत तक सीट बंटवारा समझौते का काम पूरा हो जाएगा.

देश में 8 साल पुरानी इन गाड़ियों पर लगेगा Green Tax, केंद्र सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

संयुक्त प्रचार पर भी हुई चर्चा

पश्चिम बंगाल वाम मोर्चा के अध्यक्ष और माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य बिमान बोस ने कहा कि संयुक्त प्रचार अभियान पर भी चर्चा हुई. जिस बैठक में यह फैसला हुआ उसमें बोस भी मौजूद थे. पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल अप्रैल-मई में चुनाव होने की संभावना है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.