कोरोना काल में पश्चिम बंगाल सरकार की बड़ी लापरवाही, गृह मंत्रालय के पत्र का नहीं दिया जवाब
Advertisement

कोरोना काल में पश्चिम बंगाल सरकार की बड़ी लापरवाही, गृह मंत्रालय के पत्र का नहीं दिया जवाब

भारत और बांग्लादेश के बीच पश्चिम बंगाल में पड़ने वाली सीमा पार से अभी तक ट्रांसपोर्टेशन नहीं शुरू हुआ है और बड़ी संख्या में ट्रक बॉर्डर पर फंसे हुए हैं. 

भारत-नेपाल बॉर्डर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना काल में पश्चिम बंगाल सरकार की बड़ी लापरवाही सामने आई है. गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने 24 अप्रैल को पश्चिम बंगाल (West Bengal) सरकार को पत्र लिखकर कहा था कि भारत-नेपाल, भारत-भूटान और भारत-बांग्लादेश के बॉर्डर पर आवश्यक सामग्रियों के ट्रांसपोर्टेशन की अनुमति देने के लिए निर्देश दिया था. जिस पर पश्चिम बंगाल सरकार ने गृह मंत्रालय को अभी तक किसी भी तरीके का कंप्लायंस रिपोर्ट नहीं भेजा है.

इसके अलावा यह भी जानकारी मिली है कि भारत और बांग्लादेश के बीच पश्चिम बंगाल में पड़ने वाली सीमा पार से अभी तक ट्रांसपोर्टेशन नहीं शुरू हुआ है और बड़ी संख्या में ट्रक बॉर्डर पर फंसे हुए हैं. जिसको लेकर गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से जानकारी मांगी है.

ये भी पढ़ें- गृह मंत्रालय में तैनात CRPF के दो जवान कोरोना पॉजिटिव, कंट्रोल रूम नंबर 1 को बंद किया गया

गृह मंत्रालय के पत्र के मुताबिक (24.04.2020) "इंडो-नेपाल, इंडो-भूटान और इंडो-बांग्लादेश सीमाओं के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं के क्रॉस लैंड बॉर्डर परिवहन की अनुमति देने के निर्देश दिए गए थे और गृह मंत्रालय को एक अनुपालन रिपोर्ट भेजने को कहा गया था.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में मैं यह कहने के लिए विवश हूं कि हमें पश्चिम बंगाल राज्य सरकार से अनुपालन रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है. इसके अलावा, यह बताया गया है कि भारत और बांग्लादेश के बीच पश्चिम बंगाल राज्य में पड़ने वाली सीमा पार से माल यातायात अभी भी फिर से शुरू नहीं हुआ है. परिणामस्वरूप, बांग्लादेश के लिए आवश्यक आपूर्ति के लिए बड़ी संख्या में ट्रक विभिन्न सीमा पार बिंदुओं पर फंसे हुए हैं. बांग्लादेश से लौटते समय ऐसे वाहनों के कई चालकों को भी सीमा पार करने की अनुमति नहीं दी गई है और वे बांग्लादेश में फंसे हुए हैं."

लाइव टीवी

Trending news