थाने में व्यक्ति की पिटाई को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार ने कलेक्टर का किया तबादला

 निर्मल को राज्य जनजाति विकास सहकारी निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद पर स्थानांतरित किया गया है.

 थाने में व्यक्ति की पिटाई को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार ने कलेक्टर का किया तबादला
फाइल फोटो

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार के कलेक्टर निखिल निर्मल का तबादला कर दिया गया है. एक वीडियो वायरल होने के बाद वह विवादों में घिर गये थे जिसमें वह थाने में एक व्यक्ति की पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं, जिसने सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी पर कथित भद्दी टिप्पणियां की थीं. पश्चिम बंगाल सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि निर्मल को राज्य जनजाति विकास सहकारी निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के पद पर स्थानांतरित किया गया है.

सोमवार को वीडियो सामने आने के बाद 2011 बैच के आईएएस अधिकारी को पूर्व में 10 दिन के लिए छुट्टी पर जाने के लिए कहा गया था. अधिकारी ने बताया कि सुभंजन दास अलीपुरद्वार के नये क्लेक्टर होंगे.

 

वायरल हुए वीडियो में निर्मल और उनकी पत्नी इंस्पेक्टर इन चार्ज (आईसी) की उपस्थिति में फलकता थाने के भीतर व्यक्ति की पिटाई करते हुये नजर आ रहे हैं. वीडियो में आईएएस अधिकारी और उनकी पत्नी व्यक्ति को गाली देते हुये भी नजर आ रहे हैं. कई मानवाधिकार संगठनों ने घटना पर कड़ी आपत्ति व्यक्त की थी और कलेक्टर तथा फलकता थाने के आईसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.