close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल: हड़ताली डॉक्टर बातचीत के लिए तैयार, शर्त रखी- मीडिया के सामने हो बातचीत

पश्चिम बंगाल में हड़तालरत जूनियर डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के लिए सहमति जताई. हालांकि इसके लिए उन्होंने शर्त लगा दी है. डॉक्टरों का कहना है कि बातचीत मीडिया के सामने हो.

पश्चिम बंगाल: हड़ताली डॉक्टर बातचीत के लिए तैयार, शर्त रखी- मीडिया के सामने हो बातचीत
बैठक स्थल को लेकर भी फैसला अभी नहीं हो पाया है.

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में हड़तालरत जूनियर डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के लिए सहमति जताई. हालांकि इसके लिए उन्होंने शर्त लगा दी है. डॉक्टरों का कहना है कि बातचीत मीडिया के सामने हो. आज हड़ताल का छठा दिन है. 

बैठक स्थल को लेकर भी फैसला अभी नहीं हो पाया है. इससे पहले हड़तालरत डॉक्टर इस बात पर अड़े थे कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बातचीत के लिए एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल आना चाहिए. शनिवार को एक आंतरिक बैठक के बाद डॉक्टरों ने अपने रुख में नरमी का संकेत दिया और कहा कि वे किसी भी तरह की बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन बैठक स्थल का चयन बाद में किया जाएगा. इससे पहले, डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में बैठक का मुख्यमंत्री का आमंत्रण ठुकरा दिया था.

 

जूनियर डॉक्टरों के संयुक्त फोरम के एक प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा, "हम आज संचालन इकाई की बैठक के दौरान अगले कदम के बारे में फैसला करेंगे. हम किसी भी तरह की वार्ता के लिए तैयार हैं। बैठक के लिए आयोजन स्थल पर फैसला जल्द किया जाएगा." 

डॉक्टरों की हड़ताल से मरीज बेहाल 
चिकित्सकों की हड़ताल को छह दिन हो गए हैं जिसके चलते स्वास्थ्य सेवाएं आंशिक रूप से बाधित रहीं और राज्य सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में सन्नाटा पसरा रहा. रविवार को अवकाश होने के कारण, बाह्य-रोगी विभाग बंद रहे और अस्पतालों के बाहर या आपातकालीन वाडरें में जाने वाले रोगियों की संख्या भी कम थी। हालांकि, आपातकालीन सेवाएं सामान्य रूप से कार्य करती पाई गईं. अस्पतालों के हड़ताली डॉक्टर विरोध प्रदर्शनों के केंद्र एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में आयोजित होने वाली एक जनरल बॉडी मीटिंग की प्रतीक्षा कर रहे हैं.