Post poll violence पर गवर्नर का Mamata Govt पर निशाना, कहा- West Bengal में लोकतंत्र खत्म

West Bengal में हाल के चुनाव के बाद जारी हिंसा की घटनाओं पर राज्यपाल ने कहा कि आपके वोट का मतलब लूट और हिंसा नहीं है, यह लोकतंत्र खत्म होने के बराबर है.

Post poll violence पर गवर्नर का Mamata Govt पर निशाना, कहा- West Bengal में लोकतंत्र खत्म
केंद्रीय टीम के साथ राज्यपाल की बैठक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा के बीच राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने ममता बनर्जी की नवनिर्वाचित सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल में लोकतंत्र खत्म हो चुका है और जनता ने यहां लूट-हिंसा के लिए अपना वोट नहीं दिया था. ऐसे हालात में कभी लोकतंत्र नहीं पनप सकता.

हिंसाग्रस्त इलाकों का करेंगे दौरा

राज्यपाल ने कहा कि मैं चुनाव के बाद हिंसा का शिकार हुए इलाकों का दौरा करना चाहता था लेकिन राज्य सरकार ने इस बारे में कुछ ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा. अब मैं अपने खुद के इंतजामों पर हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा करूंगा. उन्होंने कहा कि राज्य में लगातार हो रही हिंसा की कीमत लोगों को चुकानी पड़ रही है.

हाल के चुनाव के बाद राज्य में हुईं हिंसा की घटनाओं पर राज्यपाल ने कहा कि आपके वोट का मतलब लूट और हिंसा नहीं है, यह लोकतंत्र खत्म होने के बराबर है. उन्होंने कहा कि अलग-अलग हिस्सों से चौंकाने वाली खबरें आ रही हैं और इसे लेकर काफी चिंतित हूं.

ये भी पढ़ें: बाबुल सुप्रियो को समन, राज्‍यपाल ने TMC के 4 नेताओं के खिलाफ केस चलाने की दी मंजूरी

पूरी दुनिया में हिंसा की निंदा

राज्यपाल ने कहा कि पूरी दुनिया बंगाल की हिंसा को देख रही है और कड़े शब्दों में इसकी निंदा और खिलाफत कर रही है. उन्होंने कहा कि लोगों को अपना कारोबार चलाने के लिए पैसे देने पड़ रहे हैं और ऐसी रिपोर्ट्स मेरे पास आई हैं. उन्होंने राज्य सरकार से अपील करते हुए कहा कि वह आत्ममंथन करें और हिंसा के दोषियों को सजा दिलाने का काम करें.

बंगाल में राज्यपाल और ममता सरकार के बीच लंबे वक्त से ठनी हुई है. इससे पहले राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्य सचिव और DGP की ओर से चुनाव के बाद हुई हिंसा के हालात से अवगत नहीं कराने के लिए नाराजगी जताई थी. राज्यपाल ने मुख्य सचिव और डीजीपी को बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति से अवगत कराने के लिए शनिवार शाम राजभवन बुलाया था. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.