close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा के बाद क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी

 चुनाव आयोग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रविवार को लोकसभा चुनाव 2019 कार्यक्रम की घोषणा कर दी.

लोकसभा चुनाव 2019 की घोषणा के बाद क्या बोले पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: निर्वाचन आयोग द्वारा 2019 के लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा किए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयोग, कर्मचारियों, सुरक्षाबलों, देशवासियों और राजनीतिक दलों को शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री ने सभी भारतीयों से लोकसभा चुनाव में सक्रिय भागीदारी करने की अपील की है.

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘लोकतंत्र का त्योहार चुनाव आ गया है . मैं सभी भारतीयों से आग्रह करता हूं कि लोकसभा चुनाव 2019 में अपनी सक्रिय हिस्सेदारी से इसे समृद्ध बनायें . मैं उम्मीद करता हूं कि इस चुनाव में ऐतिहासिक मतदान होगा . मैं खास तौर पर पहली बार मत देने वाले मतदाताओं से रिकार्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं .’

उन्होंने चुनाव आयोग समेत सुचारू रूप से चुनाव सम्पन्न सुनिश्चित कराने के कार्य में पूरे भारत में जमीनी स्तर पर कार्यरत सभी आधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि वर्षों से व्यवस्थित रूप से चुनाव आयोजित करने के लिये भारत को चुनाव आयोग पर गर्व है .

बता दें चुनाव आयोग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रविवार को लोकसभा चुनाव 2019 कार्यक्रम की घोषणा कर दी. चुनाव आयोग ने 17वीं लोकसभा का चुनाव सात चरण में, 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कराने का फैसला किया है. सातों चरण के मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी. उल्लेखनीय है कि 2014 में 16वीं लोकसभा का चुनाव नौ चरण में कराया गया था.