हमारे पीएम ने अनुच्‍छेद 370 पर जो भी कहा, वह उनकी अपनी सोच- मलेशियाई सांसद

करुपैया मुथुसामी ने कहा कि दोनों देशों के बीच कुछ गलतफहमियां है, लेकिन दोनों देशों के प्रधानमंत्री बैठकर इसे दूर कर सकते हैं...

हमारे पीएम ने अनुच्‍छेद 370 पर जो भी कहा, वह उनकी अपनी सोच- मलेशियाई सांसद
मलेशिया के सांसद करुपैया मुथुसामी ने ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत की...

नई दिल्‍ली : भारत (India) के अंदरूनी मामलों में मलेशिया (Malaysia) द्वारा दखल दिए जाने के बाद उसे साइडलाइन किए जाने के कवायदों के बीच मलेशिया के सांसद करुपैया मुथुसामी ने ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में कई अहम बातें कही हैं. मलेशिया के सांसद करुपैया मुथुसामी ने स्‍पष्‍ट तौर पर कहा कि 'हमें किसी भी देश के आंतरिक मामलों में नही पड़ना चाहिए. हमारे पीएम महातिर बिन मोहम्मद ने जम्‍मू-कश्‍मीर और अनुच्‍छेद 370 पर जो भी कहा, वह उनकी अपनी सोच है, लेकिन मलेशिया के बाकी नेता और जनता भारत से नजदीकी संबंध चाहते हैं'.

7वें कॉमनवेल्थ पार्लियामेंट्री एसोसिएशन इंडिया रीजन में भाग लेने आए मलेशिया के सांसद करुपैया मुथुसामी ने ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में ये बातें कहीं. मलेशिया के सांसद करुपैया मुथुसामी ने ऐसे समय में ये बातें कहीं जब भारत की ओर से मलेशिया को साइडलाइन किए जाने की तैयारियां शुरू हो चुकी है. मलेशिया से पाम आयल (Palm Oil) इंपोर्ट पूरी तरह खत्म करने की तैयारी शुरू हो गई हैं. दरअसल, मलेशिया के भारत के अंदरूनी मामले (जम्मू-कश्मीर) पर दखल और जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण मामले से भारत और मलेशिया के रिश्ते में आई खटास इसकी वजह मानी जा रही हैं.

करुपैया मुथुसामी ने कहा कि दोनों देशों के बीच कुछ गलतफहमियां है, लेकिन दोनों देशों के प्रधानमंत्री बैठकर इसे दूर कर सकते हैं. उन्‍होंने आगे कहा कि हमें लगता है कि हमारे पीएम को भारत के बारे में शायद गलत जानकारियां दी गई हैं, इसीलिए वो ऐसा बोल रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी और हमारे प्रधानमंत्री को एक साथ बैठना चाहिए, सभी समस्यायें खत्म हो जाएंगी.

इसके साथ ही उन्‍होंने ज़ाकिर नाइक के मुद्दे पर कहा कि जाकिर नाइक को डिपोर्ट कर देना चाहिए. हम लोग लगातार इसकी मांग भी कर रहे हैं. भारत और मलेशिया के रिश्ते खराब होने से मलेशिया के लोग दुखी हैं. उन्‍होंने उम्‍मीद जताते हुए कहा कि उम्मीद है कि आने वाले दिनों में रिश्ते बेहतर होंगे. कुछ ही दिनों में मलेशिया को नया प्रधानमंत्री मिल सकता है. नए प्रधानमंत्री से भारत के रिश्ते बेहतर होंगे.

लाइव टीवी...