West Bengal समेत इन 5 राज्यों में कब होंगे विधान चुनाव, Election Commission बुधवार को करेगा अहम बैठक
Advertisement

West Bengal समेत इन 5 राज्यों में कब होंगे विधान चुनाव, Election Commission बुधवार को करेगा अहम बैठक

बुधवार को होने वाली बैठक के बाद चुनाव आयोग (Election Commission) 5 राज्यों में विधान सभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. वहीं ये चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से पूर्ण हो इसके लिए सुरक्षाबलों की तैनाती भी शुरू हो गई है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: इस साल 5 राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों (Assembly Elections 2021) की तारीख का ऐलान जल्द हो सकता है. चुनाव आयोग (Election Commission) इस संबंध में बुधवार को अहम बैठक करने जा रहा है, जिसके बाद तारीखों का ऐलान होना संभव है. जानकारों की माने तो अप्रैल-मई में चुनाव होने की उम्मीद है.

इन 5 राज्यों में होने हैं चुनाव

इसी बीच चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से पूरा कराए जाने के लिए पश्चिम बंगाल (West Bengal), तमिलनाडु (Tamil Nadu), असम (Assam), पुडुचेरी (Puducherry) और केरल (Kerala) में सुरक्षाबलों की तैनाती शुरू हो चुकी है. जानकारी के अनुसार, 5 राज्यों में सुरक्षा के मद्देनजर कम से कम 25,000 जवान तैनात किए जाएंगे. इसमें सीआरपीएफ, बीएसएफ, आइटीबीपी, सीआइएसएफ और एसएसबी की 250 कंपनियों शामिल होंगी. 

ये भी पढ़ें:- दीप सिद्धू की मुश्किलें और बढ़ीं, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज

75 कंपनियां स्टैंडबाई पर रहेंगी

इसके अलावा 75 कंपनियों को स्टैंडबाई मोड में रखा जाएगा और एमरजेंसी के समय जिस राज्य में उनकी जरूरत होगी, वहां उन्हें तैनात किया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चुनाव की घोषणा से पहले ही बीते शनिवार को सीएपीएफ की 12 कंपनियां बंगाल में विधान सभा पहुंच गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि दो कंपनियां रेलगाड़ी से दुर्गापुर पहुंचीं, जिनमें से एक कंपनी को बीरभूम और एक कंपनी को बांकुडा जिले में भेजा गया है. वहीं एक कंपनी बर्धमान पहुंची है.

LIVE TV

Trending news