Zee Rozgar Samachar

अब इन देशों और समुदायों में तबाही मचा सकता है कोरोना वायरस, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

पूरे विश्व में अब तक 8 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के चलते मौत की आगोश में आ चुके हैं.

अब इन देशों और समुदायों में तबाही मचा सकता है कोरोना वायरस, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा
इटली में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है...

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर से पूरी दुनिया कराह रही है. पूरे विश्व में अब तक 8 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के चलते मौत की आगोश में आ चुके हैं. इटली में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है. इटली में 3000 के करीब पहुंचा कुल मौत का आंकड़ा पहुंच चुका है, एक दिन में 475 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, राहत की बात चीन में कल एक भी नया मामला नहीं आया.

भारत में भी कोरोना वायरस के अब तक 169 मामले सामने आ चुके हैं. क्या अब कोरोना वायरस भारत, रूस और जर्मनी में तबाही मचाने वाला है? सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा जोरों पर है. अमेरिका की पॉलिटिकल मैगजीन POLICO के सीनियर एडिटर रियान हीथ का दावा है कि कोरोना वायरस भारत, रूस, जर्मनी और आइसलैंड में तबाही मचा सकता है. 

रियान अपने एक ट्वीट में लिखते हैं, "अब कोरोना इन देशों में बड़ी समस्या बन सकता है? ये देश हैं: 1. भारत, 2. रूस, 3. बेघर और शरणार्थी समुदाय, 4. जर्मनी 5. द्वीपसमूह" 

Ryan tweet

उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में इस आशंका को विस्तार से बताते हुए लिखा, 'भारत में कोरोना वायरस बड़ी समस्या क्यों बनेगा: अब तक भारत में एक दिन में केवल 500 लोगों का टेस्ट हो रहा है. 130 करोड़ की आबादी वाले देश में स्वास्थ्य सुविधा बहुत कम हैं." 

Ryan heath

रूस के बारे में उन्होंने लिखा, "चीन से व्यापारिक संबंध और सीमा साझा करने के बावजूद रूस ने अब तक केवल 147 केस रिपोर्ट किए हैं. रूस कोरोना वायरस पर गलत जानकारी दे रहा है. 1 लाख 16 हजार लोगों का टेस्ट किया गया, जिसमें केवल 147 केस मिले, यह दावा विश्वसनीय नहीं है." 

Ryan heath

बेघर और शरणार्थी के लिए कोरोना वायरस बड़ी समस्या बन सकता है. इस पर रियान लिखते हैं, "साफ-सफाई और स्वास्थ्य सुविधा की कमी इसका प्रमुख कारण बनेगा. जाहिर है इस बारे में और ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है. कुछ शरणार्थी मजबूरन अपना स्थान बदलते रहते हैं. यह स्पष्ट नहीं है कि कब और कहां कोरोना वायरस का आक्रमण हो जाए लेकिन अगर ऐसा हुआ तो यह बहुत बड़ी समस्या होगी. 

जर्मनी में कोरोना वायरस द्वारा तबाही मचाने की आशंका पर रियान हीथ ने अपने एक ट्वीट में कहा, "जर्मनी की चांसलर ने कोरोना वायरस को बड़ी गंभीर चुनौती बताया जरूर है लेकिन पर्याप्त इंतजाम नहीं किए हैं. जर्मनी में इस वायरस से मौत की दर बहुत कम है लेकिन कल केस में अचानक 24% की बढ़ोतरी हुई है."

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.