कैप्टन की 'पाकिस्तानी दोस्त' का ISI से लिंक? जानिए कौन हैं अरूसा आलम
Advertisement

कैप्टन की 'पाकिस्तानी दोस्त' का ISI से लिंक? जानिए कौन हैं अरूसा आलम

Amarinder Singh's Pakistani Friend Aroosa Alam: कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी और अरूसा आलम की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की.

बाईं तरफ अरूसा आलम और दाईं तरफ कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो).

चंड़ीगढ़: पंजाब कांग्रेस (Punjab Congerss) की जंग में अरूसा आलम (Aroosa Alam) की एंट्री हो चुकी है और अब इस एक नाम को लेकर पंजाब सरकार और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के बीच जंग शुरू हो गई है. अरूसा आलम के आईएसआई से लिंक की जांच की बात पर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पलटवार करते हुआ कहा है कि सुखजिंदर सिंह रंधावा जिन मसलों की दुहाई देते रहे हैं वो उनको पूरा क्यों नहीं करते?

  1. पंजाब में पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम पर सियासत
  2. कैप्टन की दोस्त अरूसा की जांच करा सकती है पंजाब सरकार
  3. डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कही जांच की बात

कैप्टन ने कांग्रेस पर किया पलटवार

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सवाल किया कि अरूसा आलम 16 साल से सरकार से क्लीरेंस लेकर भारत आ रही हैं तो क्या आप ये कह रहे हैं कि इस दौरान की दोनों NDA और UPA सरकार की पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से मिलीभगत थी?

ये भी पढ़ें- आतंकी की रिहाई के लिए पाकिस्तान में खूनी झड़प, पेट्रोल बम से हमला; 3 पुलिसकर्मियों की मौत

सुखजिंदर सिंह रंधावा से कैप्टन का सवाल

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल के हवाले से एक के बाद एक ट्वीट करके सुखजिंदर सिंह रंधावा को घेरा गया. उन्होंने कहा कि सुखजिंदर सिंह रंधावा अब निजी हमले कर रहे हैं. सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बरगाड़ी कांड और ड्रग्स केस में जो बड़े-बड़े वादे किए, उनका क्या हुआ? पंजाब अभी भी उनके वादे के मुताबिक कार्रवाई का इंतजार कर रहा है.

अरूसा आलम का आईएसआई से लिंक?

पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा ने शुक्रवार को बयान दिया था कि उनकी सरकार अरूसा आलम के आईएसआई से लिंक की जांच करेगी. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी और अरूसा आलम की फोटो शेयर की. उन्होंने ये भी कहा है कि पहले तो रंधावा और कांग्रेस के नेता अरूसा आलम के साथ डिनर करते थे और अब उन्हीं पर जांच की बात कर रहे हैं. ये निजी हमला है.

ये भी पढ़ें- कश्मीर में सुरक्षा पर गृह मंत्री अमित शाह की हाईलेवल मीटिंग, शहीद के परिवार से की मुलाकात

कौन हैं अरूसा आलम?

जानकारी के मुताबिक, अरूसा आलम पाकिस्तान की एक पत्रकार हैं, जो डिफेंस कवर करती हैं. माना जाता है कि अरूसा आलम पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की करीबी हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह की मुलाकात अरूसा आलम से साल 2004 में हुई थी. अरूसा आलम इसके बाद से ही कैप्टन अमरिंदर सिंह के घर जाती रही हैं. अरूसा आलम साल 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में भी आई थीं. उनके लिए खास व्यवस्था की गई थी.

बता दें कि अरूसा आलम, अकलीन अख्तर की बेटी हैं. अकलीन का पाकिस्तान की राजनीति में अच्छा खासा दखल था. जानकारी के अनुसार, अरूसा आलम की मां को रानी जनरल कहा जाता था. अरूसा आलम की शादी हो चुकी है. वो दो बच्चों की मां हैं.

LIVE TV

Trending news