Uttarakhand Political Crisis: कौन होगा उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री? इन दो नेताओं के बीच रेस

Uttarakhand Political Crisis: उत्तराखंड का अगला सीएम कौन बनेगा? फिलहाल इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. लेकिन दो नाम सीएम पद की रेस में सबसे आगे हैं, वो हैं धन सिंह रावत और सतपाल महाराज. 

Uttarakhand Political Crisis: कौन होगा उत्तराखंड का अगला मुख्यमंत्री? इन दो नेताओं के बीच रेस
फोटो साभार- Twitter

नई दिल्ली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने पद से इस्तीफा दे दिया है. मंगलवार को राजभवन पहुंचकर उन्होंने राज्यपाल बेनी रानी मौर्या (Beni Rani Maurya) को अपना इस्तीफा सौंपा. जानकारी के मुताबिक पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय नेतृत्व ने उत्तराखंड में कुछ राजनीतिक परिवर्तन का फैसला किया है. उत्तराखंड का अगला सीएम कौन बनेगा? फिलहाल इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. लेकिन दो नाम सीएम पद की रेस में सबसे आगे हैं, वो हैं धन सिंह रावत और सतपाल महाराज. 

सीएम पद के लिए सबसे आगे ये दो नाम

इस बीच बुधवार सुबह 11 बजे देहरादून में भाजपा विधायक दल की बैठक बुला ली गई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में विधायक दल के नए नेता का चुनाव किया जाएगा. सूत्रों की मानें तो अगर विधायकों में से ही नया नेता चुना जाता है तो पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और उच्च शिक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धन सिंह रावत के नाम सबसे आगे हैं.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा, कल होगी BJP विधायक दल की बैठक  

VIDEO-

'इस्तीफे की वजह दिल्ली जाकर पूछिए'

इस्तीफे के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पार्टी ने सामूहिक रूप से निर्णय लिया कि प्रदेश में अब किसी और को मौका देना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं कभी सोच भी नहीं सकता था कि मुझे इस पद पर काम करने का मौका मिलेगा लेकिन बीजेपी ने मुझे यह अवसर दिया. ऐसा केवल बीजेपी में ही हो सकता है. जब उनसे इस्तीफे की वजह पूछी गई तो उन्होंने साफ कहा कि इसका जवाब आप दिल्ली जाकर पूछिए. 

बता दें कि साल 2000 में राज्य के गठन के बाद से कांग्रेस के नारायण दत्त तिवारी के अलावा कोई भी मुख्यमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सका है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.